जॉब/शिक्षा

JOB : 10वीं पास के लिए निकाली बंपर वैकेंसी,आवेदन शुरू

नई दिल्ली 5 अगस्त 2023 इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं. इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम ) / असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम) / डाक सेवकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. डाक विभाग ने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 3 अगस्त से शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार 23 अगस्त तक इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में सुधार करने का भी मौका मिलेगा. उम्मीदवार 24 अगस्त से 26 अगस्त तक अपने आवेदन फॉर्म में सुधार व बदलाव कर सकेंगे.


India Post Recruitment 2023 official notification: नोटिफिकेशन

India Post GDS Recruitment 2023: वैकेंसी


इंडिया पोस्ट इस भर्ती अभियान के जरिए ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 30041 पदों को भरेगा.
इन पदों के लिए 18 साल वाले युवा आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच में होनी चाहिए.

किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित और अंग्रेजी में 10वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में कम से कम सेकेंडरी स्टैंडर्ड तक स्थानीय भाषा का अध्ययन किया हो. कंप्यूटर की जानकारी के साथ साइकिल चलाना आता हो.

ग्रामीण डाक सेवक पद पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं सभी महिला, ट्रांस वुमैन, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा.


आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें.

Back to top button