Business

SBI लेकर आया वरिष्ठ नागरिकों के लिए दमदार योजना, पढ़े पूरी जानकारी

अगर आप इस समय नौकरी कर रहे हैं या कोई अन्य काम कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपका बुढ़ापा अच्छे से और बिना किसी परेशानी के गुजरे तो आपके लिए अपने बुढ़ापे के लिए बचत का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है। अगर आप नहीं चाहते कि बुढ़ापे में पैसों की कमी के कारण किसी परेशानी का सामना करना पड़े तो इसके लिए आपके पास एसबीआई में एक बेहतरीन निवेश योजना है, जिसका आप समय रहते फायदा उठा सकते हैं।

SBI लेकर आया वरिष्ठ नागरिकों के लिए दमदार योजना, पढ़े पूरी जानकारी

Read more: अगर आपको भी चाहिए EMI से छुटकारा तो होम लोन लेकर करें ये गजब का काम

दरअसल, एसबीआई बैंक एन्युटी डिपॉजिट स्कीम के जरिए अपने निवेशकों को बंपर फायदा देता है और इस स्कीम का फायदा कोई भी बेहद सरल तरीके से उठा सकता है, जिसमें आपको देश के सबसे बड़े बैंक का भरोसा भी मिलता है.

अगर आप भी एसबीआई की वार्षिकी जमा योजना में निवेश करना चाहते हैं तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस योजना में आपको 36,60,84 और 120 महीने तक पैसा जमा करने का लाभ मिलता है और अधिकतम आप इस योजना में 10 साल तक निवेश कर सकते हैं।

SBI लेकर आया वरिष्ठ नागरिकों के लिए दमदार योजना, पढ़े पूरी जानकारी

Read more: केंद्र सरकार इन महिलाओं को देगी फ्री में गैस सिलेंडर,जाने योजना के लिए आवेदन कैसे करें?

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस स्कीम में बैंक आम ग्राहकों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को भी टर्म डिपॉजिट के आधार पर ब्याज देता है, लेकिन एसबीआई बैंक 0.50 फीसदी ब्याज देता है. सामान्य ग्राहकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को अधिक रुचि।

Back to top button