हेडलाइन

स्कूल बंद : प्रदर्शन की वजह से स्कूली बच्चे परेशान, कई स्कूलों को किया गया बंद… भाजयुमो के प्रदर्शन पर पालक भड़के

रायपुर 24 अगस्त 2022। 24 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री निवास घेराव का ऐलान किया है। भाजयुमो का दावा है कि बेरोजगारी को लेकर होने वाले इस घेराव कार्यक्रम में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस आंदोलन को लेकर होने वाली परेशानी के मद्देनजर आमलोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदर्शन की वजह से वजह कई स्कूली बच्चे स्कूल जाने से वंचित रह जायेंगे। प्रदर्शन को लेकर प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की है। प्रदेश भर से 40 से ज्यादा डीएसपी ओर एडिश्नल एसपी की ड्यूटी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लगायी गयी है। वहीं 70 से ज्यादा टीआई, 100 के करीब सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर के अलावे 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है।

प्रदर्शन को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेटिंग की गयी है, जिसकी वजह से स्कूली बच्चों को काफी परेशानी करना पड़ रहा है। लिहाजा, कई स्कूल प्रबंधन ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर छात्रों की इस परेशानी अवगत कराया था। वहीं पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल, कार्डिनल वारिमल स्कूल, राईजिंग सन स्कूल, ज्ञान गंगा, एनएच गोयल स्कूल, ब्राइबन पब्लिक स्कूल, आरंभ पब्लिक स्कूल, डीपीएस स्कूल, माधवराव सप्रेशाला स्कूल को बंद कर दिया गया है।

इससे पहले जेआर दानी उत्कृष्ट स्कूल, प्यारेलाल यादव शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल और जेएन पांडेय स्कूल की तरफ से जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर अवकाश देने का अनुरोध किया था। दरअसल जिस वक्त भाजयुमो की रैली निकलेगी उस वक्त ही स्कूल में छुट्टी का वक्त होता है। वहीं उपद्रव की आशंका के मद्देनजर जगह-जगह बैरिकेटिंग की गयी है, लिहाजा बच्चों को आने जाने में काफी दिक्कत है। लिहाजा कल बच्चों को पालक या तो स्कूल भेजने के मूड में नहीं है, या फिर स्कूल की तरफ से ही छुट्टी का निर्देश दे दिया गया है।


प्रदर्शन की वजह से आमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रोजमर्रा के कामों के लिए निकलने वाले लोगों के अलावे दफ्तर जाने वाले कर्मचारियों और स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा नगर निगम के पास धरना प्रदर्शन एवं रैली का आयोजन प्रस्तावित है जिसे ध्यान में रखते हुए सुगम यातायात व्यवस्था हेतु यातायात पुलिस रायपुर द्वारा निम्नानुसार मार्ग प्रतिबंधित एवं डायवर्सन व्यवस्था किया गया है।


प्रदर्शनकारियों को लेकर जगह-जगह बैरिकेट किये गये हैं, लिहाजा वाहन चालकों का आना-जाना प्रतिबंधित होगा। सबसे मुश्किल की बात ये है कि जिन रास्तों को डायवर्ट किया गया है, उन रास्तों पर कई स्कूल भी हैं, लिहाजा स्कूली बच्चों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रदर्शन को लेकर आम लोगों में काफी आक्रोश भी देखा जा रहा है।

निम्नलिखित मार्गो पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा :-

  • कोतवाली चौक से फायर ब्रिगेड चौक
  • शास्त्री चौक से बंजारी चौक फायर ब्रिगेड चौक महिला थाना चौक
  • महिला थाना चौक से ओसीएम चौक काली माई चौक कबीर चौक
  • शास्त्री चौक से खजाना चौक
  • आनंद नगर चौक से एसआरपी चौक
  • केनाल रोड पंचशील चौक से छत्तीसगढ़ क्लब चौक
  • पीडब्ल्यूडी चौक से सर्किट हाउस इनकम टैक्स कॉलोनी टर्निंग तक

सुगम मार्ग एवं यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त मार्गों पर आवागमन करने वाले वाहन चालक निम्नानुसार वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकते हैं

  1. शास्त्री चौक से खजाना चौक कलेक्ट्रेट परिसर जाने वाले वाहन चालक शास्त्री चौक से मरही माता चौक खालसा स्कूल, ऑक्सीजन रोड होकर आवागमन करेंगे ।
    इसी प्रकार शास्त्री चौक से एस आर पी चौक तेलीबांधा जाने के लिए मरही माता चौक से खालसा स्कूल केनाल चौक होकर भारत माता चौक से SRP चौक एवम तेलीबांधा चौक की और आवागमन कर सकते हैं
  2. कालीबाड़ी से शास्त्री चौक रेलवे स्टेशन जाने वाले वाहन चालक केनाल लिंकिंग रोड का उपयोग कर आवागमन कर सकते हैं ।
  3. सर्किट हाउस एवं कंट्रोल रूम जाने वाले वाहन चालक कटोरा तालाब चौक से पीडब्ल्यूडी चौक कालीमाई तिराहा, एलआईसी टर्निंग से कंट्रोल रूम सर्किट हाउस तक आवागमन कर सकते हैं

Back to top button