हेडलाइन

विधानसभा में आज: मुख्यमंत्री भूपेश सहित तीन मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों का जवाब.. पत्रकार सुरक्षा व विधायक वेतन-भत्ता सहित आधा दर्जन संशोधन विधेयक होंगे सदन में पेश..

रायपुर 22 मार्च 2023। संविदाकर्मियों के नियमितीकरण का मुद्दा आज सदन में फिर से उठेगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा के 13वें दिन आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, PHE मंत्री रूद्र कुमार गुरु प्रश्नकाल में सवालों का जवाब देंगे।

प्रश्नकाल में आज एक बार फिर जल जीवन मिशन में गड़बड़ी, जंगली जानवरों से हुई जनहानि का मुआवजा, वन विभाग में भ्रष्टाचार, बिजली बिल भुगतान की शेष राशि और हेलीकॉप्टर पर हुए खर्च का मुद्दा उठेगा।

वही कैंपा मद से किए गए काम और कोल ब्लॉक का मुद्दा की विधानसभा के प्रश्नकाल में उठेगा। वहीं वन विभाग के संविदाकर्मी, दैनिक वेतन भोगी, कर्मचारियों के नियमितीकरण का मुद्दा भी आज विधानसभा में उठेगा। ध्यानाकर्षण में आज 4 मुद्दे उठेंगे, जिसमें एनीकट निर्माण में निविदा प्रक्रिया का पालन नहीं किए जाने, जमीन अधिग्रहण से प्रभावित लोगों को मुआवजा राशि नहीं दिए जाने, छात्र गृह आवास योजना का किराया लंबित होने और अमृत मिशन योजना का क्रियान्वयन नहीं किए जाने का मामला उठेगा।

आज कई संशोधन विधेयक पर सदन में आयेंगे। पत्रकार सुरक्षा कानून के साथ-साथ आवासहीन व्यक्ति को पट्टा वितरण, माल और सेवा कर में संशोधन और छत्तीसगढ़ विधानसभा के विधायकों के वेतन भत्ते और पेंशन का संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा।

Back to top button