हेडलाइन

स्कूल छुट्टी ब्रेकिंग : 2 और जिले में स्कूलों में छुट्टी का आदेश, 5 जिलों में ठंड की वजह से जारी हुआ स्कूलों को बंद रखने का आदेश.. पढ़िये अब तक किन-किन जिलों में बंद हुए स्कूल

रायपुर 4 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश में शीतलहर की स्थिति ये है कि अब तक 5 जिलों में स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी कर दिया गया है। सरगुजा संभाग के तीन जिलों के अलावे बिलासपुर संभाग के कोरबा, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में छुट्टी का आदेश जारी किया गया है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के कलेक्टर के निर्देश के बाद डीईओ ने ठंड को देखते हुए छुट्टी का आदेश जारी किया है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में 7 जनवरी तक छुट्टी रहेगी।

कोरबा जिले में भी छुट्टी का आदेश

ठंड की वजह से कोरबा जिले में भी छुट्टी का आदेश जारी हो गया है। कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने ठंड को देखते हुए 7 जनवरी तक छुट्टी का आदेश जारी किया है।

जीपीएम जिले में छुट्टी का आदेश

सूरजपुर में छुट्टी का आदेश

कड़कड़ाती ठंड के बीच छत्तीसगढ़ के एक और जिले में स्कूलों में छुट्टी का आदेश हो गया है। छत्तीसगढ़ में ठंड की वजह से अब तक तीन जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। सबसे पहले बलरामपुर में 4 और 5 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया गया था, अब सरगुजा और सूरजपुर में भी शीतलहर को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का आदेश दे दिया गया है।

सरगुजा में छुट्टी का आदेश

सरगुजा और सूरजपुर में 7 जनवरी तक छुट्टी का आदेश दे दिया गया है। सरगुजा संभाग इन दिनों शीतलहर की चपेट में हैं। सूरजपुर, अंबिकापुर, बलरामपुर में तापमान 8 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है, वहीं कोहरे से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। स्कूली बच्चे इससे काफी ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। लिहाजा सूरजपुर कलेक्टर ने भी 5 जनवरी से 7 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की है। वहीं अर्धवार्षिक परीक्षा की तारीख में भी बदलाव किया गया है।

ठंड के प्रकोप को देखते हुए बलरामपुर के बाद अब अंबिकापुर में भी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिया गये हैं। अंबिकापुर में 7 जनवरी तक छुट्टी के आदेश दिये गये हैं। कुंदन कुमार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

बलरामपुर में छुट्टी का आदेश

इसेस पहले बलरामपुर में 2 दिनों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। कलेक्टर विजय दयाराम ने सभी स्कूलों में 5 जनवरी तक छुट्टी के आदेश दिए हैं। कलेक्टर विजय दयाराम ने nwnews24.com से बातचीत करते हुए बताया कि बलरामपुर ठंड से काफी ज्यादा प्रभावित है, पिछले 2 दिनों से यहां शीतलहर की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है।तापमान 8 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है, लिहाजा सभी तरह के स्कूल प्राथमिक, माध्यमिक और हाईस्कूल के साथ उच्चतर माध्यमिक शाला को बंद करने का आदेश दिया गया है। यह आदेश आत्मानंद इंग्लिश और हिंदी मीडियम स्कूल के भी लागू होगा। कलेक्टर ने शासकीय स्कूल के साथ-साथ निजी स्कूलों को भी बंद करने का आदेश दिया है।

Back to top button