हेडलाइन

CG ELECTION- पीठासीन अधिकारी सस्पेंड : शराब के नशे में मतदान करा रहा था शिक्षक,अपर कलेक्टर की रिपोर्ट पर कलेक्टर ने लिया एक्शन

बेमेतरा 18 नवंबर 2023। बेमेतरा जिला में शराब के नशे में चुनाव करा रहे पीठासीन अधिकारी को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि मतदान केंद्रो में निरीक्षण के दौरान पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त शिक्षक को अपर कलेक्टर ने शराब के नशे में पकड़ा था। जिसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद कलेक्टर ने तत्काल चुनाव कार्य में गंभीर लापरवाही करने वाले पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में कल 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया। मतदान के बाद कई जगहों पर छुटपुट घटनांए देखने को मिली। बेमेतरा जिला में चुनाव ड्यूटी में पीठासीन अधिकारी बने एक शिक्षक के शराब के नशे में मतदान केंद्र में पहुंचने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बेमेतरा जिला के मतदान केंद्र क्रमांक 114 शासकीय प्राथमिक शाला कोदवा में शिक्षक संतोष सिंग राजपूत की ड्यूटी पीठासीन अधिकारी बनाकर लगाया गया था। लेकिन शिक्षक मतदान केंद्र में ही शराब सेवन कर अपनी ड्यूटी पर पहुंचा हुआ था।

मतदान के दौरान केंद्र में निरीक्षण के लिए पहुंचे अपर कलेक्टर ने जांच के दौरान शिक्षक संतोष सिंग को शराब के नशे में काम करते पकड़ लिया गया। इसके बाद अपर कलेक्टर ने तुरंत ही इस पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस.एल्मा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। शराब के नशे में निर्वाचन ड्यूटी में पहुंचे शिक्षक की शिकायत मिलते ही कलेक्टर ने तत्काल एक्शन लिया गया। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने पीठासीन अधिकारी बने शिक्षक संतोष सिंग राजपूत को ततकला प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Back to top button