हेडलाइन

ठंड के मामूली राहत : मौसम विभाग ने दिये सर्दी से राहत के संकेत… सुबह में कोहरा का दिखेगा असर, दिन में ठंडी हवाओं की रफ्तार होगी धीमी

रायपुर 9 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ में शीतलहरी से थोड़ी राहत मिली है। सोमवार को अन्य दिनों की तुलना में ठंड कम रही, तो वहीं शीतलहरी का भी असर कम हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है । किन्तु इन हवाओं की गति कम है इसके कारण ठंडकता में मामूली परिवर्तन होने की संभावना है ।

प्रदेश में दिनांक 10 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान ने गिरावट की अपनी चरम स्थिति पर पहुंच चुका है। न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश में कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जसपुर, पेंड्रा रोड, कवर्धा, दुर्ग तथा इससे लगे जिलों में एक दो पैकेट में शीतलहर चलने अथवा शीत लहर जैसी स्थिति बने रह सकता है। बस्तर संभाग के कुछ जिलों में शीतलहर जैसी स्थिति बना हुआ है । प्रदेश के कुछ पैकेट में विरल कोहरा प्रातःकाल में बन सकता है ।

प्रदेश के 10 स्कूलों में टाइमिंग बदला

छत्तीसगढ़ में करीब 10 स्कूलों में में ठंड की वजह से टाइमिंग में बदलाव किया गया है। राजधानी रायपुर सहित दुर्ग, राजनांदगांव, गौरेला पेंड्रा मरवाही सहित कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इससे पहले स्कूल में छुट्टी का आदेश भी दिया गया था, लेकिन सोमवार को स्कूलों को फिर से खोल दिया गया।

Back to top button