शिक्षक/कर्मचारी

शालेय शिक्षक संघ DPI से मिला, प्रमोशन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा, जल्द जारी होंगे निर्देश

रायपुर 19 जून 2023। शालेय शिक्षक संघ ने आज डीपीआई सुनील जैन से मुलाकात की। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे की अगुवाई में हुई इस मुलाकात में शिक्षक से व्याख्याता के पद पर प्रमोशन की प्रक्रिया तेज करने की मांग की गयी। जानकारी के मुताबिक व्याख्याता के पद पर प्रमोशन को लेकर विभाग में प्रक्रिया जारी है, जल्द ही इस दिशा में निर्देश जारी हो जायेगा।

वहीं अन्य मांगों में एलबी की विषयवार वरिष्ठता सूची शीघ्र जारी करने की मांग भी की गयी। साथ ही विषयवार रिक्त पदों की अद्यतन सूची जारी करने और खाली पड़े पदों को पदोन्नति के जरिये भरने की मांग की।

वीरेंद्र दुबे ने एक महत्वपूर्ण मुद्दा उठाते हुए मांग की गयी कि अतिथि शिक्षकों को मौजूदा भर्ती प्रक्रिया में बोनस अंक दिया जा रहा है। ऐसे में जिन पदों पर अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं, उन्हें रिक्त पद मानते हुए उन पदों पर पदोन्नति करने की मांग की गयी है। वहीं नयी सीधी भर्ती में पूर्व शिक्षक एलबी से व्याख्याता पदोन्नति की कार्यवाही को पूर्ण करने की मांग की गयी है।

मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे,धर्मेश शर्मा,अब्दुल आसिफ खान,घनश्याम पटेल, अवधेश वर्मा, केदार वर्मा, टिकेश्वर वर्मा, योगेश वर्मा और दीपक वर्मा मौजूद थे।

Back to top button