अध्यातम

20 JUNE का राशिफल : इन राशि वाले लोगों के साथ हो सकता है विश्वासघात, रहें संभलकर पढ़े आपकी राशि क्या कहती

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. ससुराल पक्ष में कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जॉब में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे.

जीवन साथी आपको कोई नया कार्य शुरू कराएगे, जिसमें वह आपकी पूरी सहायता करेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे. छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उन्हें लेकर आप शॉपिंग मॉल जाएंगे, जहां सभी खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी को रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप सभी का धन वापस करेंगे, जिससे भी आपने धन उधार लिया हुआ था. कल व्यवसाय में नवीन कार्य का विचार आ सकता है. बौद्धिक कार्यों से धन अर्जित करेंगे. भौतिक संसाधनों की ओर अधिक झुकाव के कारण इनमें वृद्धि हो सकती है. रूका कार्य बनेगा. परिवार वालों से भी पूरा सपोर्ट मिलेगा. नाकारात्मक विचार अपने मन में ना आने दें.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आप घर की साज-सज्जा पर भी काफी धन खर्च करेंगे.

आप अपने लिए परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. कल वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के किसी सदस्य को आपके द्वारा किए गए कार्य से नाखुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. जीवन में प्रगति के संकेत हैं.

कल आपका किसी से तीखा झगड़ा हो सकता है, इस झगड़े से बचने की कोशिश करें, नहीं तो परेशानी होगी. स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें. कल निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है. परिवार में जल्द ही एक खुशखबरी आएगी. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह घर से दूर रहकर कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. बच्चों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बच्चों को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक के स्थान की यात्रा पर जाएंगे. कल आपको अपने पुराने मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

किसी परिचित के यहां माता के जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.अगर आपका कोई कार्य धन के कारण डूब गया था तो वह कल पूरा होगा. आप किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वह कामयाब होगी. बेटे की शादी की बात चल सकती है लेकिन जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे,जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी.

कल आप अपने जीवन में कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें धार्मिक पुस्तकों को पढ़ेंगे. अपने मित्रों के साथ भी फोन पर काफी देर बातचीत करेंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को रोमांटिक डिनर पर लेकर जाएंगे, यहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. एक-दूसरे को उपहार भी देंगे. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं,उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे.

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में रूका हुआ धन भी कल आपको वापस मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आप अपने लिए परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति से प्रसन्न रह सकते हैं. कल ही भविष्य के लिए अपनी आर्थिक योजना बनाएं और अपनी योजना और लक्ष्य तय करने का प्रयास करें. लव और लग्ज़री के लिए बहुत अच्छा समय है. परिवार वालों से सपोर्ट मिलेगा. कोई बड़ी व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. कल आपको अपने पहले किए गए निवेश का भी पूरा लाभ मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आप किसी प्रॉपर्टी को बेचने की सोच रहे हैं, तो वह कल आपके अच्छे दामों में बिक सकती है. जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे. चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र से बाहर काम मिलेगा और उन्हें आश्चर्य और मिश्रित आनंद मिलेगा.

आप किसी सेलिब्रेशन का हिस्सा बनेंगे. नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है. पॉलिटिक्स में संवाद पर ध्यान दें. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी कल आपके कार्यों में सहायता करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लें.

कल आप अपने किसी परिचित के यहां बर्थडे पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आप खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह कल आपको वापस मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्रों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. लव लाइफ आपकी अच्छी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने दिल की बात कहने में कामयाब रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को कल जॉब में किसी अन्य व्यक्ति के कारण परेशानी हो सकती है. जॉब में थोड़ी तनाव की स्थिति भी रहेगी. मीडिया व आईटी जॉब से सम्बद्ध जातकों के प्रोमोशन की बात चलेगी. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बनाएंगे. अपने आस पास के लोगों से अच्छे संबंध बनाए रखें, लाभ होगा. लव लाइफ में खुशियां आएंगी, शिक्षा से लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. माता जी से आप अपने मन की बातें करेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.

आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग तारीफ करेंगे. मीठी वाणी का लाभ होगा. संतान के गलत रवैए से आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. कल आपके ऊपर परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. कल आपकी किसी दूसरे शहर में पड़ी हुई जमीन का अच्छा सौदा हो सकता है. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. किसी पड़ोसी की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. कल आपका बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी. कल आपको आर्थिक और पारिवारिक क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे.

सरकारी क्षेत्रों में किसी महिला अधिकारी से फायदा होगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. मित्रों के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए मौज मस्ती से भरी रहेगी. कल आपको अपने रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यवसाय कर रहे जातकों को नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे.

आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत बनेगी. आप सभी का धन लौटाने में कामयाब रहेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. कल आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जाएंगे, जहां आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे उनके विवाह में और देरी ना हो. कल आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य भी शुरू कराएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्र अपने कुछ विषय में काफी रुचि दिखाएंगे. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए अपने परिचितों से भी बातचीत करेंगे. छात्रों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा.

जो लोग आईटी व बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. माता जी के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपा जाएगा, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

छात्रों में कॅरियर को लेकर उत्साह होगा. कल आपको व्यापार में सफलता मिलेगी. कल आप अपनी संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलवा सकते हैं. निर्णय लेने की क्षमता में सुधार आएगा. कल किसी अपने से बुरा व्यवहार ना करें. कल आप अपने पिताजी से अपनी कुछ समस्याओं को साझा करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपका नौकरी में धन फस गया तो वह भी कल आपको मिलेगा. किसी मित्र की सहायता से आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे.

छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा, जो आपका समय और धन खराब करते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई में चल रही समस्याओं के बारे में आप अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता दिख रहा है.

कल अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. छात्रों को किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक मिलेंगे. वैवाहिक जीवन में आप अच्छा महसूस करेंगे. पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी, शांत स्वभाव अपनाएं और सोच समझ कर शब्दों का इस्तेमाल करें. समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां दोनों को एक दूसरे को और अधिक जानने का मौका मिलेगा. राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपका कोई अटका हुआ कार्य भी पूरा होगा और आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा था तो वह भी समाप्त होगा. कल आप अपने परिवार वालों व मित्रों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. कल आपको अपने किसी परिचित की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. छात्रों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों को अनदेखा ना करें. वाणी में मधुरता बनाए रखें. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आप अपने कामों को समय पर पूरा न करने के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे.

कल आपको शुभ समाचार मिलेगा. आपका पार्टनर आपके किसी काम को लेकर काफी नाराज़ रहेगा. आपकी सूझ बूझ से अनेक कठिन कार्य पूरे होंगे. डिवाइन ब्लेसिंग्स की मदद से ख्याति प्राप्त होगी,पेशेवर क्षेत्र में प्रगति के मार्ग में रुकावट आएगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपको कामयाबी मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए सुखद रहेंगी. नौकरी कर रहे जातको को कोई नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको कारोबार में सफलता मिलेगी.

यदि कल आप अपने धन का निवेश किसी प्रॉपर्टी आदि में करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. कल किसी ग्रह कलेश की वजह से मन में उदासी रहेगी. मेडीटेशन करना ना भूलें. कल यात्रा और किसी प्रिय को उपहार देने में धन खर्च करना पड़ सकता है. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा.

नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है. आपने पहले कभी निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. आप अपने किसी पड़ोसी की भी सहायता धन देकर करेंगे. कल छात्रों को किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में और वृद्धि होगी. विदेशों में रह रहे आपके रिश्तेदार कल आपको कोई अच्छी खबर सुनाएंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहने वाली है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें किसी परिचित की सहायता से नौकरी मिल सकती है. कल आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने सभी रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे.

कल आप किसी प्लॉट, भवन को खरीदने की योजना बनाएंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बहन के साथ आप अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे. कल घर में किसी नए मेहमान का भी आगमन हो सकता है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. कल का सारा दिन आप पुरानी चीजों को साफ करने में व्यतीत करेंगे, पुरानी यादें ताजा होंगी.

कल आपको अपने धन का निवेश सोच समझकर करना होगा, नहीं तो वह किसी गलत जगह हो सकता है. परिवार वालों की सलाह आपके लिए अहम रहेगी. साथ ही आप उनकी हर संभव मदद भी करेंगे. लव मैरिज के योग बन रहे हैं, विवाहित महिलाओं को जल्द ही गुड न्यूज़ मिल सकती है. नए कार्यों के लिए कल का दिन बेहतर है.

Back to top button