अध्यातम

19 अप्रैल का राशिफल: वृश्चिक और मकर राशि वाले बरतें सावधानी, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिल सकता है फायदा….वृष राशि वालें माता-पिता के स्वास्थ्य का रखें ध्यान

मेष राशि: अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार पर समुचित ध्यान दें। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं, परन्तु स्थान परिवर्तन भी सम्भव है। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मानसिक तनाव रहेगा।

वृष राशि: सन्तान सुख में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव हो सकते हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। विवादों से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि: मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यर्थ के खर्चों से चिंता बढ़ेंगी।

कर्क राशि: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मसंयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। व्यर्थ के कार्यों में धन का निवेश करने से बचें।

सिंह राशि: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साहित होने से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। धन हानि के योग बन रहे हैं। कुटुम्ब परिवार में मान- सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहें। खर्च अधिक रहेंगे।

कन्या राशि: पठन-पाठन में मन लगेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाये रखें। परिवार का साथ मिलेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रह सकते हैं। किसी नये कार्य में निवेश जल्दबाजी में न करें।

तुला राशि: मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। परिवार का साथ मिलेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्च अधिक रहेंगे। धन हानि के भी योग बन रहे हैं। खचों में वृद्धि होगी। मान-सम्मान में कमी आ सकती है। सन्तान को भी स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि: आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सचेत रहें। धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार में अशान्ति रहेगी। रहन-सहन में असहज में रहेंगे।

धनु राशि: किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। किसी कानूनी विवाद में विजय मिल सकती हैं। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर राशि: मानसिक शान्ति रहेगी। कारोबार में सुधार होगा। खर्च अधिक रहेंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मानसिक तनाव हो सकता है।

कुंभ राशि: आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है, परन्तु विरोधियों से सावधान रहें। विवादों से दूर रहें।

मीन राशि: आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। सन्तान से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। किसी मित्र के सहयोग से किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कारोबार का विस्तार होगा।

Back to top button