अध्यातम

आज का राशिफल, 20 जुलाई सिंह राशि में बना त्रिग्रही योग फायदे में रहेंगे मेष और सिंह सहित 4 राशियों के जातक

आज सिंह राशि में चंद्रमा के संचार से बनने वाले त्रिग्रही योग के कारण मेष और मिथुन राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा। इनके साथ आज का दिन किन किन राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा जानने के लिए देखें अपना आज का राशिफल।

मेष राशि:आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए फायदेमंद रहेगा। रियल एस्टेट के काम से जुड़े जातकों को अच्छी डील मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं तो आप उसमें सफल रहेंगे। आपको आज करियर में कोई लाभ का नया अवसर भी मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आपको सम्मान मिलेगा, सरकारी क्षेत्र में भी आपको सम्मान और लाभ मिलने का योग है। माता की सेहत को लेकर चिंता होगी।

वृषभ राशि:वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन परिवारिक जीवन में सकारात्मक परिणाम लाएगा। आज सुख-सुविधाओं की चाहत बढेगी, इसलिए आज आपका खर्च भी बढा हुआ रहेगा। पारिवारिक जीवन में आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा जिससे संतान से संबंधित किसी समस्या का समाधान निकल पाएगा। वृष राशि वाले अगर आज शाम किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह इनके लिए सुखद और सफल रहेगा।

मिथुन राशि:आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आप सबके साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा रही थी, तो उसके लिए आप अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। विभिन्न प्रयास आपके गति पकड़ेंगे। व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी, 

कर्क राशि:आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। यदि आपका कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो उसमें आज आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे। आपके अंदर प्रेम और स्नेह रहने के कारण प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। त्याग व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी, जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, 
 
सिंह राशि:आज का सिंह राशिफल बताता  है कि इस राशि के जातक आज आप में हर असंभव को संभव करने की ताकत रहेगी। आप अपने हर काम में सफल होंगे। घर का माहौलखुशनुमा बना रहेगा। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। घर के बड़े-बुजुर्ग आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की जारी रहेगी|

कन्या राशि:आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के अचानक यात्रा करना थका देने वाला साबित होगा। आप अपने आप को रोमांचक नई परिस्थितियों में पाएंगे,जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। हो सकता है माता-पिता आपकी बात को गलत समझें, क्योंकि आपने अपनी बात उनके सामने ठीक से नहीं रखी है। सुनिश्चित करें कि वे आपकी बात को गलत समझें, क्योंकि आपने अपनी बात उनके सामने ठीक से नहीं रखी है।

तुला राशि:आपका परिश्रम आज फल दे सकता है। आप अपना धैर्य बनाये रखें। आप सबके साथ एक अच्छे तरीके से कार्य कर पाएंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यवसाय से संतुष्टि रहेगी। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव है। विरोधी नुकसान पंहुचा सकते हैं। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। करियर के लिहाज से दिन यादगार है। जो भी प्रस्ताव है, उस पर बातचीत में आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि:आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपका दिन दूसरों की सेवा-सत्कार में बीत सकता है। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। इस राशि के बिजनेसमैन को फायदा हो सकता है। ऑफिस में आपके काम की खूब तारीफ भी होगी। इस राशि के इंटीरियर डिजायिनिंग के छात्रों को इंटरनशिप के लिये कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। आज कोई बड़ी कामयाबी आपके हाथ लग सकती है। आज आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा।

धनु राशि:आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा।


मकर राशि:आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है। आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है। कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं।


कुंभ राशि :अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। इस राशि के जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं उन्हें आज अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा।

मीन राशि:ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। 

Back to top button