स्पोर्ट्स

विराट कोहली के सन्यास पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी जानकारी

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भले ही यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा, लेकिन भारतीय टीम के लिए इसके मायने सबसे अलग होंगे। इस वर्ल्ड कप को पाने के लिए भारतीय टीम एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएगी, जिसमें सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगे। इसकी वजह कि इस वर्ल्ड कप के बाद कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टी-20 से हमेशा के लिए सन्यास भी ले सकते हैं।

विराट कोहली के सन्यास पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी जानकारी

आप यह बात पढ़कर चौंक रहे होंगे, लेकिन सौ फीसदी सच है। भारतीय टीम के महान बल्लेबाज और रनों की मशीन के नाम से शुमार विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर है। उनके लिए यह वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है।

माना जा रहा है कि इस वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी-20 से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, अभी इस बात पर आधिकारिक रूप से उन्होंने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसा बड़ा दावा किया जा रहा है।

Read more : अब इंटरनेट और कॉलिंग की छोड़िए टेंशन! OPPO ला रहा कमाल की टेक्नोलॉजी वाला फोन

विराट कोहली ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के पू्र्व कप्तान व दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने वाले विराट कोहली सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। 35 वर्षीय विराट कोहली काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हैं, जो वनडे और टेस्ट में लगातार खेलते रहेंगे। चर्चा है कि इस टूर्नामेंट के बाद वे सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास लेंगे।

विराट कोहली के सन्यास पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी जानकारी

अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी लेगा, यह कहना मुश्किल है। वैसे शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी भी टी-20 में रनों की मशीन ही माने जाते हैं। वैसे अभी विराट कोहली ने सन्यास से जुड़े सवाल पर कहीं कुछ नहीं कहा है। मीडिया में इस तरह की बातें खूब की जाती हैं।

टी-20 में विराट कोहली का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने टी-20 में शानदार प्रदर्श किया है। उन्होंने 117 मैचों में 4037रन बनाए। उनका एक पारी में अधिकतम स्कोर बिना आउट हुए 122 रन है। 37 अर्धशतक और एक शतक भी उनके नाम है। इतना ही नहीं टी-20 में उनके नाम 361 चौके और 117 छक्के जड़ रखे हैं।

Back to top button