बिग ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

CG-…जब सचिन तेंदुलकर की कार पुलिस ने रोकी: छत्तीसगढ़ पुलिस की चौकसी से मास्टर ब्लास्टर का पड़ा पाला, चेकपोस्ट पर तीन-तीन बार रोकनी पड़ी कार, SP अंकिता बोली…

खैरागढ़ 25 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में आचार संहिता के बीच खैरागढ़ में पुलिस-प्रशासन बेहद चौकस है। चेकपोस्ट से गुजरने वाली हर गाडी़ पर नजर रखी जा रही है। आम हो या खास हर किसी को जांच के तय मापदंड से गुजरना पड़ा है। खैरागढ़ पुलिस की इस चौकसी व सतर्कता का अहसास मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी हो गया। खैरागढ़ में सचिन को एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन चेक पोस्ट पर अपनी गाड़ी रोकनी पड़ी और मौजूद पुलिस जांच की प्रक्रिया का पालन करना पड़ा।

दरअसल खैरागढ़ SP अंकिता शर्मा के निर्देश पर जिले के चेकपोस्ट पर 24X7 नजर रखी जा रही है। चेकपोस्ट में तैनात जवान हर आने-जाने वालों पर नजर रख रहे हैं और गाड़ियों की चेकिंग कर रहे हैं। इसी बीच रविवार को शाम करीब 7.45 बजे सचिन तेंदुलकर खैरागढ़ की सीमा से होते हुए कान्हा किसली जा रहे थे। सचिन तेंदुलकर खुद ही कार चला रहे थे। इस दौरान जैसे ही उनकी कार मोहगांव चेकपोस्ट पर पहुंची, तो चेकपोस्ट पर तैनात जवानों ने उनकी कार के रूकने का इशारा किया। कार रोकने के बाद पुलिसकर्मियों ने कार के कांच को नीचे करने को कहा, सचिन ने बड़ी ही विनम्रता से कांच नीचे किया, कांच हटते ही पुलिसकर्मी और चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारी चौक गये।

मोहगांव चेकपोस्ट से आगे बढ़कर सचिन जैसे ही साल्हेवारा चेकपोस्ट पहुंचे, वहां भी चुनाव के मद्देनजर लगे बैरियर पर वहां भी उनकी कार रूकवायी गयी। वहां भी सचिन को देख पुलिसकर्मी हैरत में रह गये। वहां पुलिसकर्मियों के आग्रह पर सचिन ने सेल्फी दी। उसके बाद फिर एक चेकपोस्ट खादी में सचिन को अपनी कार रोकनी पड़ी। वहां भी सचिन से पुलिसकर्मियों ने आग्रह कर साथ में तस्वीरें खिचवाई। सचिन ने मौजूद पुलिसकर्मियों से हाथ भी मिलाया और फिर आगे बढ़ गये।

इधर, पुलिस सतर्कता को लेकर खैरागढ़ SP अंकिता शर्मा ने NW न्यूज से कहा, कि चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगा है। हमने निर्देश दिया है कि चेकपोस्ट पर कड़ी निगरानी रखी जाये। हमारी टीम हर आने-जाने वाले लोगों व गाड़ियों की जांच कर रहे हैं। कल सचिन तेंदुलकर कान्हा किसली जा रहे थे, इस दौरान चेकपोस्ट पर उनकी कार रोकी गयी थी। जरूरी प्रक्रियाओं का पालन कर उनकी कार को आगे जाने दिया गया।

Back to top button