हेडलाइन

मानसून सत्र का दूसरा दिन: दवा कंपनियों के 500 करोड़ के GST चोरी का मामला सदन में गुंजा,पूर्व गृहमंत्री के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा……

रायपुर 19 जुलाई 2023। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में दवा कंपनियों के 500 करोड़ रूपये से भी अधिक के जीएसटी चोरी का मामला सदन में गूंजा। रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने दवा कंपनियों द्वारा सरकारी और निजी अस्पतालों में रियायती दर पर दवा खरीदी का फर्जी क्रय आदेश लेने के बाद दवाओं की बाजार में बिक्री कर 500 करोड़ रूपये से अधिक की जीएसटी चोरी के मामले में सवाल उठाया गया। ननकीराम कंवर ने सदन में सवाल उठाते हुए प्रदेश में हुए अरबों रूपये के जीएसटी चोरी के मामले में सरकार द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी गयी।

चुनावी साल का अंतिम विधानसभा सत्र का दूसरा दिन भी हंगामेदार रहा। दूसरे दिन के सत्र में रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने नामी दवा कंपनियों के द्वारा अरबों रूपये के जीएसटी चोरी के मामले को सदन में उठाया गया। ननकीराम कंवर ने डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव से सवाल किया कि उन्होने साल 2022 के अगस्त और जून महीने में इस फर्जीवाड़े की शिकायत मुख्यमंत्री सहित स्वास्थ्य मंत्री,मुख्य सचिव के संज्ञान में लाया गया था। सवाल उठाते हुए ननकीराम कंवर ने बताया कि दवा कंपनियों एवं उनके डीलरों द्वारा प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों के नाम पर रियायती दर पर फर्जी क्रय आदेश बनाया गया।

इसके बाद दवा को खुले बाजार में बेचकर करीब 500 करोड़ रूपये से भी अधिक के जीएसटी की चोरी कर सरकार को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचाया गया। ननकीराम कंवर अपनी इस शिकायत पर अब तक हुए कार्रवाई की जानकारी स्वास्थ्य एवं वाणिज्य कर मंत्री से मांगी गयी। ननकीराम कंवर के इस सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने शिकायत मिलने की बात कहते हुए बताया कि मामले की जांच करायी जा रही हैं। प्राप्त शिकायत की जांच मौजूदा वक्त में प्रक्रियाधीन हैं, जल्द ही कार्यवाही पूरी कर लेने का आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने विधायक ननकीराम कंवर को दिया गया।

Back to top button