बिग ब्रेकिंग

महाशिवरात्रि के पहले सपने में ये सब देखना होता है बहुत शुभ…जानें क्या है इसका मतलब

रायपुर 7 मार्च 2024 

महाशिवरात्रि के दिन सपने में शिवलिंग का दर्शन करना बेहद दुर्लभ माना जाता है और अगर सपने में शिवलिंग की पूजा या शिवलिंग देख लें तो मन में खुशी का संचार बना रहता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कोई ना कोई अर्थ अवश्य होता है लेकिन अगर सपने में भोलेनाथ दिख जाएं तो यह आश्चर्यजनक घटना है। अक्सर लोगों के मन में सवाल उठता है कि अगर सपने में शिवलिंग दिख जाए या शिवलिंग की पूजा करते हुए अपने आप को देख रहे हैं तो इसका क्या मतलब है। आइए जानते हैं अगर महाशिवरात्रि के दिन सपने में शिवलिंग का दर्शन हो जाएं तो इसका क्या मतलब है…

सपने में शिवलिंग के दर्शन
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर महाशिवरात्रि के दिन सपने में शिवलिंग के दर्शन हो जाएं तो यह बहुत शुभ माना जाता है। सपने में शिवलिंग के दर्शन करने का मतलब है कि भगवान शिव ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है और यह सपना प्रगति व प्रसिद्धि की प्राप्ति का संकेत भी माना जाता है।

पूजा करते शिवलिंग को देखना
महाशिवरात्रि के दिन सपने में शिवलिंग पर दूध अर्पित करते हुए खुद को देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि भगवान भोलेनाथ आपसे प्रसन्न हैं और अपना आशीष दे रहे हैं। वहीं आप पूजा करते हुए शिवलिंग का सपना देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन के सभी अशुभ तत्व नष्ट हो गए हैं और आपकी
मनोकामना पूरी होगी।

सफ़ीद शिवलिंग देखना
महाशिवरात्रि के दिन सपने में अगर आप सफेद शिवलिंग के दर्शन कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में शांति आने वाली है और आपको अचानक धन की प्राप्ति भी होगी। वहीं अगर आप सपने में शिव मंदिर की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और आर्थिक सुधार होने के संकेत मिल रहे हैं।

शिव मंदिर देखना
महाशिवरात्रि के दिन सपने में अगर आप शिव मंदिर देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको आरोग्य की प्राप्ति होगी और आपकी कोई अधूरी इच्छा भी पूरी होगी। वहीं खुद को परिवार के साथ शिवलिंग की पूजा करते हुए देख रहे हैं तो आपके सभी अटके हुए काम बन जाएंगे और नौकरी व बिजनस में आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

Back to top button