Automobile

Maruti का जीना हराम करेगी Toyota 7 Seater Car माइलेज और फीचर्स देख बढ़ी ग्राहकों की भीड़

Maruti का जीना हराम करेगी Toyota 7 Seater Car

Maruti का जीना हराम करेगी Toyota 7 Seater Car माइलेज और फीचर्स देख बढ़ी ग्राहकों की भीड़ भारतीय बाजार दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार बाजार है। टोयोटा भारतीय बाजार में पांचवा नंबर पर सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कार लिस्ट में शामिल है। ‌ अगर आप भी टोयोटा की सबसे सस्ती 7 सीटर कार की तलाश कर रहे हैं, तो फिर हम आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प लेकर आए हैं। हम बात कर रहे हैं टोयोटा रूमियन की जो कि भारतीय बाजार में काफी सस्ते कीमत पर उपलब्ध है।

Maruti का जीना हराम करेगी Toyota 7 Seater Car माइलेज और फीचर्स देख बढ़ी ग्राहकों की भीड़

Read Also: Oneplus के पुर्जो की वाट लगाएगा Nokia स्मार्टफोन जिसमे मिलेंगे दमदार फीचर्स और DSLR जैसा कैमरा

Toyota Rumion price

Toyota Rumion की कीमत भारतीय बाजार में 10.44 लाख रुपए से 13.73 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट और सात रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है।

Toyota Rumion features

Toyota Rumion में 7 इंच टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए पैडल शिफ्टर, दूसरे पंक्ति की यात्रियों के लिए खास छत पर AC इवेंट, प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ बेहतरीन लेदर सीट मिलता है।

Toyota Rumion seating arrangement

वहीं सुरक्षा सुविधा में से सामने की तरफ 4 एयर बैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिलता है।

Maruti का जीना हराम करेगी Toyota 7 Seater Car माइलेज और फीचर्स देख बढ़ी ग्राहकों की भीड़

Toyota Rumion engen 

बोनट के नीचे इसे संचालित करने के लिए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है, जो कि 103 बीएचपी और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प 5 स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌

Toyota Rumion mileage

इसके अलावा इस इंजन विकल्प को सीएनजी तकनीकी में भी पेश किया जाता है, जहां पर यह इंजन 88 बीएचपी और 121.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी संस्करण में केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किया जा किर्लोस्कर मोटर दावा करती है, मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 20.51 kmpl का माइलेज और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.11 kmpl का माइलेज देती है। जब की CNG तकनीकी में 26.11 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है।

Back to top button