टॉप स्टोरीज़

शर्मनाक हरकत: टॉयलेट में रखा खाना खाने को मजबूर हुए खिलाड़ी, परोसे गए अधपके चावल और सब्जी…

सहारनपुर 20 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो अंबेडकर स्पोर्ट स्टेडियम का है। जिसमें राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने सहारनपुर आईं महिला खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसा गया है। महिला खिलाड़ी शौचालय से खाना ले जाते हुए भी दिखाई दे रही हैं।

दरअसल, सहारनपुर के डॉ. भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम में सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का तीन दिवसीय आयोजन किया गया। राज्य स्तर की यह कबड्डी प्रतियोगिता 16 सितम्बर से 18 सितम्बर तक चली, जिसमें 17 टीमों ने हिस्सा लिया। यानी करीब 200 से अधिक लोगों की टीम आई हुई थी। इन लोगों का खाना टॉयलेट में बनवाया गया।

खिलाड़ियों को टॉयलेट में खाना बनाकर खिलाया गया और कच्चे चावल परोसे गए। इस पर क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना का कहना था कि जब खाना बनाया गया तो हलवाई के चावल खराब आ गए थे, उस चावल को फिंकवा दिया गया और दोबारा चावल बनवाया गया। हालांकि टॉयलेट में खाना बनवाने पर क्रीड़ाधिकारी ने अपनी अलग दलील दी। वहीं इस पूरे मामले पर खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने सफाई देते हुए बताया कि चावल खराब गुणवत्ता के आ गए थे, जो पकाने में ठीक से गले नहीं। ऐसे में चावलों को तुरंत दुकान पर वापस भेज के नए चावल मंगवाए गए और स्टेडियम में कुछ हिस्सा अभी निर्माणाधीन जिसकी वजह से थोड़ी अव्यवस्था रही।

वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र को जांच कर रिर्पोट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के मोबाईल नम्बर पर इस मामले में बात की जाए और सबूत लेकर रिपोर्ट पेश की जाए। इस बीच सहारनपुर के क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सहारनपुर में आयोजित बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाडियों को खराब भोजन परोसने एवं टॉयलेट का उपयोग किचन के रूप में करने के मामले में खेल निदेशालय द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है।

Back to top button