ब्यूरोक्रेट्स

SP संतोष सिंह की दो टूक: जिले में जीरो टॉलरेंस के साथ हो कानून का राज, गुंडा-बदमाशों के साथ सख्ती से निपटे, क्राइम मीटिंग में सीधे निर्देश….

कोरबा 10 नवंबर 2022। कोरबा एसपी संतोष सिंह ने एक बार फिर जिले में कानून व्यवस्था के साथ ही बेहतर पुलिसिंग में किसी भी स्तर पर समझौता नही करने की बात साफ कर दी हैं। गुरूवार को हुए क्राइम मीटिंग में एसपी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि जिले में जीरो टॉलरेंस के साथ कानून का राज होना चाहिए। अपराधी और गुंडा बदमाशों में पुलिस का खौफ होने के साथ हीआम लोगों में खाकी के प्रति भरोसा होना चाहिए। एसपी ने जिले में गुंडा-बदमाशों की लिस्ट तैयार करने का भी निर्देश दिया हैं, जिन पर जल्द ही जिलाबदर की कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब हैं कि एसपी संतोष सिंह की कोरबा जिला में पदस्थापना के बाद से ही नशे के कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं। वही शातिर अपराधियों के साथ ही अवैध कारोबारी और गुंडा-बदमाशों के खिलाफ किये जा रहे लगातार कार्रवाई से भूमिगत होने को मजबूर हो गये हैं। ऐसे में कोरबा एसपी संतोष सिंह ने एक बार फिर पुलिस अधिकारी और थानेदारों को पुलिसिंग में किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नही करने की बात कह दी हैं। गुरूवार को एसपी कार्यायल में हुए क्राइम मीटिंग में एसपी ने थानेवार अनसुलझे अपराध के साथ ही क्षेत्र के गुंडा-बदमाशों की जानकारी ली गयी।

क्राइम मीटिंग के दौरान पेंडिंग मामलों की विवेचना समय पर पूरी करने का एसपी ने जहां सख्त निर्देश दिया, वही फरार वारंटियों के साथ ही गंभीर अपराध के प्रकरणों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया। एसपी ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को साफ कर दिया कि जिले में कानून का भय दिखना चाहिए। गुंडे-बदमाशों के साथ पुलिस सख्ती के साथ निपटे। आम लोगों के बीच भय पैदाकर दहशत फैलाने वाले बदमाशों के खिलाफ एसपी ने सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया हैं, ताकि आम लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ सके।

वही महिला और बच्चों से संबंधित अपराधों में त्वरित और कड़ी से कड़ी कार्यवाही कर जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर देने की समझाइश दी गई। जिले में घटित सायबर ठगी संबंधी अपराधों की विवेचना हेतु दर्री सीएसपी आईपीएस रॉबिंसन गुड़िया को नोडल अधिकारी नियुक्त कर सायबर संबंधी मामलों में आरोपियों के गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं ।इसके साथ ही एसपी संतोष सिंह ने सभी थानेदारों को क्षेत्र के गुंडा बदमाशों की लिस्ट तैयार कर पेश करने को कहा गया हैं। जिन पर जल्द ही पुलिस जिलाबदर की कार्रवाई करेगी।

Back to top button