ब्यूरोक्रेट्स

CG VIDEO- ….जब कंपकपाती ठंड में कलेक्टर रानू साहू और निगम कमिश्नर अफसरों संग निकले सड़कों पर…..प्रशासनिक इंतजाम के साथ-साथ गरीबों का जाना हालचाल, जरूरतमंदों को बांटे कंबल…

 

कोरबा 25 दिसंबर 2021- छत्तीसगढ़ का अधिकांश हिस्सा शीतलहर की चपेट में है, ठंड से बचने जहां एक ओर लोग शाम होते ही घरों में कैद हो जा रहे है, कड़ाके की ठंड में कोई भी घर से बाहर निकलना नही चाहता है। ऐसे में कोरबा कलेक्टर रानू साहू और निगम कमिश्नर कुलदीप शर्मा हाड़ कपा देने वाली ठंड से जूझते लोगों का दर्द बाटने रात के वक़्त कड़कड़ाती ठंड में शहर में निकले।

गौरतलब है कि सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने शीतलहर से बचाव के लिए जरूरत मंद गरीब परिवारों की उचित मदद के साथ ही अलाव और कंबल की व्यवस्था का निर्देश दे रखा है। ऐसे में नगर पालिक निगम ने जहां शहर के प्रमुख चौक चौराहो के साथ बाहर से आने वाले मुसाफिरो के ठंड से बचाव के लिए रेल्वे स्टेशन और बस स्टैंड में अलाव की व्यवस्था कर दी है, वहीं जिला प्रशासन भी जमीनी स्तर पर गरीब और जरूरत मंद परिवारों की पहचान कर उन्हे कंबल का वितरण कर रहा है।

कोरबा में भी शाम के बाद लगातार तापमान में दर्ज की जा रही कमी को देखते हुए आज रात कलेक्टर रानू साहू ने ग्राउंड जीरों पर जाकर हकीकत जानने का प्रयास किया। कलेक्टर के साथ निगम कमिश्नर कुलदीप शर्मा भी मौजूद थे। रात के वक्त कोसाबाड़ी, सुभाष चौक होते हुए कलेक्टर रानू साहू रेल्वे स्टेशन पहुंची, यहां स्टेशन में सो रहे गरीब परिवारों के पास गर्म कपड़ो की कमी को देखकर कलेक्टर ने उनसे पहले तो उनका हाल जाना और फिर उन्हे तत्काल कंबल देकर ठंड से बचने की सलाह दी। वही रेल्वे स्टेशन के बाहर अलाव के पास बैठे गरीब परिवारों का भी दर्द कलेक्टर और कमिश्नर ने जाना और उन्हे फौरी तौर पर कंबल वितरण कर ठंड से बचने में मदद किया गया। रेल्वे स्टेशन से निकलने के बाद कलेक्टर और कमिश्नर ने बस स्टैंड सहित उपनगरीय क्षेत्रों का भी दौरा किया और ठंड से ठिठुरते गरीब परिवारों को तत्काल कंबल देकर राहत पहुंचाया गया।

 

NW न्यूज़ से कलेक्टर रानू साहू ने बताया कि कोरबा जिला भी शीतलहर की चपेट में है। ऐसे में गरीब और जरूरत मंद परिवारों को ठंड से बचाने के लिए कंबल और अन्य सामानों की तत्काल मदद की जा रही है। रात के वक्त मैने खुद जरूरत मंद लोगों के पास पहुंचकर उनका हाल जानने का प्रयास किया है, और सभी के लिए तत्काल ठंड से बचाव के उपाये किये गये है।

वहीं नगर निगम कमिश्नर कुलदीप शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी ठंड में अलाव जलाने की व्यवस्था निगम प्रशासन ने कर रखा है। शहर में प्रमुख चौक चौराहो के साथ ही रेल्वे स्टेशन और बस स्टैड में पर्याप्त मात्रा में लकड़ी पहुंचा दी गयी है।रात के वक्त आज शहर के अलग-अलग स्थानों में पहुंचकर अलाव की जानकारी ली गयी, सभी जगह व्यवस्था दुरूस्त मिली है।

 

Back to top button