ब्यूरोक्रेट्स

IAS TRANSFER : सीनियर आईएएस अफसरों को किया ट्रांसफर….देखिये लिस्ट…

बिहार 30 सितंबर 2023 बिहार में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। शनिवार को फिर से चार IAS अधिकारियों का तबादला कयिा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस मामले में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। बिहार सरकार ने इस अधिकारियों से जल्द से जल्द अपने नए पद की जिम्मेदारी सौंपने का भी आदेश दिया है।

संतोष कुमार मल्ल नगर विकास एवं आवास विभाग की जिम्मेदारी
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बिहार सरकार ने सूचना प्रावैधिकी विभाग के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल को नगर विकास एवं आवास विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। साथ ही इन्हें पटना मेट्रो रेल निगम लिमिटेड के एमडी का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

अभय कुमार सिंह बेल्ट्रॉन के एमडी का भी प्रभार
इधर, पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह को सूचना प्रावैधिकी विभाग के सचिव व बेल्ट्रॉन के एमडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इतना ही नहीं कम्फेड के एमडी के अतिरिक्त प्रभार से अभय कुमार सिंह को मुक्त कर दिया गया है। वहीं बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी प्रभाकर को कम्फेड का एमडी बनाया गया है।

Back to top button