बिग ब्रेकिंग

SpiceJet की 50% उड़ान सेवाओं पर लगी रोक….नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) बड़ी कार्रवाई….

मुंबई 27 जुलाई 2022 स्पाइसजेट को DGCA (डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशंस) की तरफ से सख्त निर्देश दिया गया हैं। DGCA की तरफ से नोटिस जारी किया गया हैं जिसमे स्पाइसजेट को अगले 8 सप्‍ताह तक उड़ाने की संख्‍या आधी करने का निर्देश दिया गया है।

पिछले महीने की 19 तारीख से स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी आने की कम से कम अभी तक आठ घटनाये हुयी हैं। जिसको लेकर डीजीसीए ने एयरलाइन को छह जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।इस बीच, डीजीसीए के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए स्‍पाइस जेट ने कहा है कि वह नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेगी। आदेश से हमारी फ्लाइट्स के संचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा ।

स्पाइसजेट को DGCAकी तरफ से सख्त निर्देश मिले हैं. DGCA की तरफ से जारी ऑर्डर में स्पाइसजेट को अगले 8 सप्‍ताह तक उड़ाने की संख्‍या आधी करने को कहा गया है। ऑर्डर में कहा गया है कि DGCA ने यह कार्रवाई बीते कुछ महीने से स्पाइसजेट की उड़ानों में आई तकनीकी खामियों को देखते हुए किया है। DGCA ने अपने ऑर्डर में कहा है कि विभिन्‍न स्‍पॉट चेक, निरीक्षण और कारण बताओ नोटिस पर स्‍पाइसजेट के मद्देनजर कंपनी की उड़ानों की संख्‍या आठ सप्‍ताह की अवधि के लिए आधी की गई है।
बता दें कि इससे पहले 6 जुलाई को DGCA ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।यह नोटिस 19 जून से छह जुलाई के बीच हुई तकनीकी खामियों के आठ घटनाओं को ध्यान में रखकर दिया गया हैं ।

Back to top button