बिग ब्रेकिंग

OPS के सम्मेलन पर संगठनों में संग्राम : पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ने वाले NOPRUF में बढ़ा विवाद…. वीरेंद्र दुबे बोले- “CM हाउस से नहीं मिला है डेट, किसी एक संघ से नहीं दिलाया है OPS”…..संजय शर्मा ने कही ये बात

रायपुर 23 मार्च 2022। OPS के आभार प्रदर्शन को लेकर अब नया सवाल खड़ा हो गया है। OPS के मांग की अगुवाई करने वाली NOPRUF ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि अभी आभार प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री का वक्त अभी नहीं मिला है। जबकि, NOPRUF के ही एक घटक संगठन टीचर्स एसोसिएशन ने 29 मार्च को मुख्यमंत्री के आभार सम्मेलन की तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 9 मार्च को बजट भाषण में छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए प्रदेश में पुरानी पेंशन को बहाल करने का ऐलान किया था। इस ऐलान से कर्मचारी वर्ग झूम उठा था और मुख्यमंत्री का सम्मान कर रहा था।

सम्मेलन को लेकर सवाल उस वक्त खड़ा हुआ, जब टीचर्स एसोसिएसन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा को मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्मेलन के लिए 29 मार्च का वक्त मिल गया। उधर सम्मेलन के लिए टीचर्स एसोसिएशन को वक्त मिला तो NOPRUF से जुड़े बाकी संगठनों में हलचल मच गयी। NOPRUF के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने प्रेस बयान जारी कर इशारों में संजय शर्मा पर निशाना साधा है। वीरेंद्र दुबे ने कहा है कि….

“सीएम हाउस से अभी कोई समय नहीं मिला है, NOPRUF पदाधिकारियों ने की थी मुख्यमंत्री से मुलाकात और समय मांगा था

वहीं टीचर्स एसोसिशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है कि …

“ये आभार सम्मेलन NOPRUF का नहीं है, ये सम्मेलन टीचर्स एसोसिएशन का है। हमने NOPRUF के बैनर तले आभार प्रदर्शन के लिए वक्त मांगा था, लेकिन समय नहीं मिला, लेकिन जब हमने टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले समय मांगा तो हमें समय मिल गया और 29 मार्च को सम्मेलन के लिए हम तैयारी में जुटे हुए हैं”

वीरेंद्र दुबे ने प्रेस में जारी बयान में कहा है कि प्रदेश के सभी विभाग के कर्मचारियों ने NOPRUF जैसे पुरानी बहाली पेंशन संयुक्त मोर्चा का गठन कर परिणाममूलक संघर्ष किया था। घोषणा के बाद NOPRUF के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय शर्मा व अन्य प्रदेश संयोजको के साथ मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री से मुलाकात किये और उनसे भव्य महासम्मेलन कर आभार प्रकट करने के लिए समय की मांग की,जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीरेंद्र दुबे और संजय शर्मा को अपने हाथों से मिठाई खिलाकर सहमति दी और तिथि निश्चित कर बाद में सूचित करने की जानकारी दी थी। अभी CM हाउस से आभार सम्मेलन की तिथि निश्चित नहीं की गई है।

गौरतलब है कि आज छ्ग शासन में संसदीय सचिव चंद्रदेव राय द्वारा मुख्यमंत्री के मंशानुरूप सभी शिक्षक संगठनों के साथ मीटिंग कर आभार सम्मेलन हेतु आमराय ली जावेगी तत्पश्चात एक तिथि का निर्धारण होगा।NOPRUF के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने कहा कि- जो गलती संविलियन आभार के समय कुछ संगठनों ने धिक्कार रैली व सम्मेलन बहिष्कार कर माहौल खराब किया था,वैसी कोई अप्रिय स्थिति इस बार के आभार सम्मेलन में न बने। किसी एक सन्गठन द्वारा श्रेय लेने का प्रयास पुरानी पेंशन की लड़ाई में सम्मलित प्रत्येक कर्मचारी का अपमान है।पुरानी पेंशन साझे मंच के प्रयास से मिला है,तो मुख्यमंत्री का अभिनंदन भी साझे मंच से किया जाना चाहिए, छल कपट की राजनीति हर जगह अच्छी नहीं होती,कुछ संगठनों को यह बात अच्छी तरह समझ लेनी चाहिए कि आज तक हमे जो भी मिला एकजुटता के बल पर मिला है आगे भी एकजुट होकर ही अन्य मांगों के लिए संघर्ष करते रहना है इसलिए गन्दी राजनीति करने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। हम संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के द्वारा आहूत बैठक में अवश्य हिस्सा लेंगे और आम सहमति के हिसाब से कार्य करेंगे क्योंकि छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ हमेशा ही एकता का पक्षधर रहा है।

छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा,कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी और प्रांतीय मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने जानकारी दी कि हमारा सन्गठन हमेशा ही सर्वहित के साथ खड़ा होता है,हम,श्रेय की नही अपितु कार्यसिद्धि हेतु तत्पर रहते हैं। एकता में ही शक्ति है और इसी सिद्धांत पर हमेशा शालेय शिक्षक संघ अपने व्यक्तिगत हित को परे रख सर्वदा सर्वहित को सर्वोपरि रखकर कार्य करता है।हमारे संगठन के समस्त पदाधिकारी पुरानी पेंशन हेतु सामूहिक आभार प्रदर्शन सम्मेलन के पक्षधर हैं।

Back to top button