टेक्नोलॉजी बिज़नेसबिग ब्रेकिंग

शराब कारोबारी के घर छापा….. बचने के लिए नोटों से भरी बोरी कंटेनर में फेंका…..अधिकारियों को हेयर ड्रायर से सुखाने पड़े नोट

दमोह 9 जनवरी 2022। मध्‍य प्रदेश के दमोह  में शराब कारोबारी शंकर राय और उनके परिवार के ठिकानों पर गुरुवार की सुबह 6 बजे से शुरु हुई इनकम टैक्स रेड  शुक्रवार रात 9 बजे खत्म हो गई. प्रदेश के अलग-अलग जगहों से आई टीमों ने करीब 39 घंटों तक राय परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. प्रदेश के अलग अलग जगहों से आई टीमों ने करीब 39 घंटों तक राय परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. इनकम टैक्स विभाग  की टीम का नेतृत्व जबलपुर की ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा कर रही थीं और उन्होंने कार्यवाही खत्म करने की घोषणा की.

एक ही परिवार के इन ठिकानों से आयकर विभाग ने आठ करोड़ नगद और तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया है. रेड के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब इनकम टैक्स की टीम से बचने के लिए एक करोड़ रुपये बैग्स में भरकर पानी के कंटेनर में डाल दिए गए थे. वो नोट भी बरामद किए गए हैं. साथ ही कंटेनर से बैग निकालने का एक वीडियो भी सामने आया था.ज्वाइंट कमिश्नर ने ये बात स्वीकार की है कि रेड के दौरान नोटों से भरे बैग पानी के कंटेनर में फेंके गए थे, जिन्हें जब्त किया गया है पर वीडियो कैसे वायरल हुआ इसकी जांच की जाएगी. शर्मा के अनुसार आने वाले दिनों में जांच पूरी होने के बाद पूरा खुलासा भोपाल से किया जाएगा.

दरअसल, दो दिनों तक राय परिवार के यहां चली इनकम टैक्स रेड में दो दिलचस्प वीडियो सामने आए हैं जिसमें आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा पानी की टंकी में से रुपयों से भरा हुआ बैग निकाला जा रहा है. वहीं दूसरे वीडियो में एक करोड़ रुपये के दो हजार और 500-500 रुपये के नोटों को हेयर ड्रायर से सुखाया जा रहा है, ताकि विभाग के अधिकारी इसे गिन सकें. नकदी, ज्वेलरी और अन्य सामान इकट्ठा करने के बाद आयकर विभाग की टीम अब कागजों की पड़ताल करेगी.

Back to top button