Business

आज ही शुरु करें ये शानदार बिजनेस, कम लागत में होगी ताबड़तोड़ कमाई

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और 15 से 20 हजार रुपये की नौकरी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। अगर आप चाहें तो खुद का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। अगर आप सोचते हैं कि बिजनेस के लिए लाखों रुपये खर्च करने होंगे तो आप बिल्कुल गलत हैं।

आज ही शुरु करें ये शानदार बिजनेस, कम लागत में होगी ताबड़तोड़ कमाई

आप कम निवेश के साथ में भी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। राजधानी दिल्ली में ऐसे मार्केट हैं जहां पर आप थोक में सामन खरीद सकते हैं और अच्छा खासा लाभ कमा सकते हैं।

बता दें खारी बावली बाजार एशिया के बसे बड़े मसाले माजार के तौर पर माना जाता है। यहां पर सभी प्रकार के मसाले जैसे हल्दी, धनिया, जीरा, मिर्च आदि को थोक के भाव में खरीद सकते हैं। इस मार्केट में मसाले खरीदाकर आप अपने इलाके में या फिर ऑनलाइन तरीके से भी सेलिंग कर सकते हैं। मसालों की मांग यहां पर हमेशा बनी रहती है। जिससे आपका बिजनेस काफी तेजी से बढ़ सकता है।

वहीं सदर मार्केट दिल्ली का एक मुख्य थोक मार्केट है। जहां पर आप कॉस्मेटिक और खिलौनों का भी बिजनेस शुरु कर सकते हैं। यहां पर काफी सारे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट जैसे लिपस्टिक, नेल पॉलिश, फेस क्रीम आदि थोक में मिलते हैं। इसके साथ में बच्चों के खिलौने भी यहां से खरीद सकते हैं। सामान को आप दुकान खोल या फिर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सेल कर सकते हैं।

Read more : Ninja की बजेगी पुंगी, खूबसूरत कीमत पर लॉन्च हो रही नई Triumph Daytona 660, जाने कीमत

चांदनी चौक हमेशा से ही अपनी विविधता और पारंपरिकता के लिए पॉपुलर है। यहां पर आप शादी की खरीदारी का सामान जैसे कि ज्वैलरी लहंगा, शेरवानी, सजावट का सामान आदि थोक के भाव में खरीद सकते हैं।. शादी का सीजन कभी खत्म नहीं होता है। इसलिए इस बिजनेस में लाभ कमाना काफी आसान है।

सरोजनी नगर बाजार में युवा लड़कियों के बीच में काफी पॉपुलर है। यहां पर कई प्रकार से फैशनेबल और ट्रेंडी कपड़े थोक में मिलते हैं। इस मार्केट से कपड़े खरीदकर आप अपने इलाके में दुकान ओपन कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन स्टोर भी चला सकत हैं। लड़कियों के फैशनेबल कपड़ों की मांग हमेशा ही बनी रहती है। जिससे आपका बिजनेस काफी तेजी से बढ़ सकता है।

आज ही शुरु करें ये शानदार बिजनेस, कम लागत में होगी ताबड़तोड़ कमाई

वहीं गांधी मार्केट रेडेमेट कपड़ों का बड़ा थोक मार्केट है। यहां पर पुरुष, महिलाओं और बच्चों के कपड़े थोक में मिलते हैं। इस मार्केट से रेडीमेट गारमेंट्स खरीदकर आप अपने इलाके में दुकान आसानी से ओपन कर सकते हैं। या फिर बड़े व्यापारियों को भी सप्लाई कर सकते हैं। रेडीमेट कपड़ों की हमेशा मांग रहती है। इससे आपका बिजनेस काफी सफल रहता है।

 

Back to top button