हेडलाइन

ED की रेड से हड़कंप: झारखंड CM सोरेन के करीबियों के ठिकाने पर ED का छापा,मीडिया सलाहकार समेत साहिबगंज डीसी के यहां पहुंची टीम

झारखंड 3 जनवरी 2023। झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकाने पर ईडी की टीम ने रेड किया है। आपको बता दे कि झारखंड में हुए अवैध खनन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम जांच कर रही है। इसी कड़ीह में ईडी की टीम ने सीएम सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर समेत कई करीबियों के यहां ईडी ने बुधवार सुबह-सुबह रेड मारी है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने करीब एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है।

जिन लोगों के यहां छापेमारी की गई है, उनका राजनीतिक गलियारों में मजबूत कनेक्शन बताया जा रहा है। रांची के पिस्का मोड़, रातू रोड में रहने वाले रोशन नाम के शख्स के ठिकानों पर भी जांच किया जा रहा है। अवैध खनन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की तरफ से एक्शन लिया गया है। इस छापामार कार्रवाई में ईडी अधिकारियों के साथ सुरक्षा बल के जवान मौजूद है। ईडी की तरफ से विनोद सिंह नाम के शख्स के यहां पर भी छापेमारी की जा रही है। विनोद सिंह ग्रिड आर्किटेक्ट कंसल्टेंसी के मालिक हैं।

उनके खिलाफ ईडी को शिकायत की गई थी कि उन्होंने अपने और अपने परिवार के नाम पर बड़ी तादाद में अवैध संपत्ति बना रखी हैं। ये संपत्तियां झारखंड में अलग-अलग जगहों पर खरीदी गई हैं। विनोद सिंह का हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद दोनों से काफी करीबी रिश्ता बताया जाता है।ईडी ने पिछले दिनों इन दोनों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर चार्जशीट की कॉपी राज्य पुलिस से मांगी थी। झारखंड के साहिबगंज जिले के चर्चित पत्थर व्यवसायी कन्हैया खुडानियां और डीसी रामनिवास यादव के सरकारी आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है। फिलहाल ईडी की टीम डीसी रामनिवास यादव और कन्हैया खुडानियां के आवास के अंदर एक एक दस्तावेज को खंगाल रही है।

Back to top button