बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

वंदे भारत ट्रेन में फिर पत्थरबाजी… सी-6 बोगी का टूटा कांच, मामला हुआ दर्ज ..

दुर्ग 21 जनवरी 2023। दुर्ग जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में फिर से पत्थरबाजी हुई है। जानकारी के मुताबिक रायपुर के लिए रवाना हुई ट्रेन भिलाई नगर स्टेशन पार कर चुकी थी, तब पत्थर फेंकने की घटना हुई। हालाकि ट्रेन की रफ्तार काफी तेज होने से घटनास्थल का सही लोकेशन पता नहीं चल चल पाया है। लेकिन, जिस तरह के वंदे भारत ट्रेन पर लगातार पत्थरबाजी की शिकायत आ रही है, उसने रेलवे प्रशासन की चुनौतियां जरूर बढ़ा दी है।

इधर पत्थरबाजी को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि भिलाई नगर स्टेशन से खुर्सीपार के बीच पत्थरबाजी की घटना हुई है। मामलो के लेकर आरपीएफ ने अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 154 के तहत अपराध कायम कर लिया है। पत्थर मारने से ट्रेन के सी-6 बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नागपुर से बिलासपुर के लिए निकली वंदे भारत हाई स्पीड ट्रेन अपने समय पर शुक्रवार शाम 5.17 मिनट पर दुर्ग स्टेशन पहुंची थी। यहां से शाम 5.23 मिनट पर वह छूटी। इसके बाद जैसे ही ट्रेन पावर हाउस स्टेशन पहुंची तो पता चला कि किसी ने ट्रेन के सी-6 बोगी की खिड़की पर पत्थर मारा है।

जिले में पत्थरबाजी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 14 दिसंबर को भी वंदे भारत ट्रेन में पत्थर फेंकने से खिड़की का शीशा टूट गया था। आरपीएफ और जीआरपी पिछली घटना में पत्थरबाजी करने के आरोपियों को पकड़ नहीं पाई है। एक बार वंदे भारत ट्रेन को नुकसान पहुंचाकर असामाजिक तत्वों ने आरपीएफ और जीआरपी को चुनौती देने का काम किया है।

Back to top button