CG – वंदेभारत ट्रेन में हुई पथराव,RPF ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार…

महासमुंद 14 सितंबर 2024। वंदेभारत ट्रेन पर पथराव की खबर आ रही है,बताया जा रहा है कि बागबाहरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में पथराव की गई है, जिससे ट्रेन के तीन कोच में C 2 – 10, C 4 – 1और C9-78 में लगे शीशों में दरार आई है, वहीं मामले की सूचना पर आरपीएफ पुलिस ने पुलिस रेल्वे एक्ट 1989 के धारा 153 के तहत् मामला दर्ज कर 5 आरोपियों लेखराज सोनवानी, देवेंद्र चंद्राकर, अर्जुन यादव, जीतू तांडी और शिवकुमार सभी निवासी बागबाहरा को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

 

जानकारी के मुताबिक बीते कल यानी शुक्रवार 13 सितंबर को ट्रायल था, उसी दौरान ट्रेन विशाखापटनम से वापस लौट रहा था, उसी दौरान महासमुंद जिले के बागबाहरा रेलवे स्टेशन में पथराव की गई जिससे ट्रेन के कुछ कोच में लगे खिड़की का शीशा टूट गई,इधर मामले की सूचना पर आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंचे और सभी आरोपियों को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 

 

बताया जा रहा है कि कल यानी रविवार 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रेन का शुभारंभ कर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे, लेकीन उद्घाटन से पहले ही ट्रेन में पथराव हो गई जिससे शीशों में दरार आई है, जिसे नए सिरे से बनाने की तैयारी की जा रही है, और रेलवे प्रशासन का अमला मेंटेनेंस में जुट गई है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना
NW News