स्पोर्ट्सहेडलाइन

T-20 में भारतीय शेर ढेर: बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी भी रही फिसड्डी… पर्थ में मिली इस वर्ल्ड कप की पहली हार

पर्थ। टी-20 विश्व कप में भारत को पहली हार मिली है। भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से हरा दिया।  इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए। इस तरह साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 134 रन का लक्ष्य है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि वे खुद सबसे पहले आउट हुए और फिर विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। साउथ अफ्रीका को पांचवां झटका लगा है. अश्विन ने ट्रिस्टन स्टब्स को एलबीडब्ल्यू कर दिया. अब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 14 बॉल पर 12 रनों की दरकार थी।

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल की तरफ मज़बूती से कदम बढ़ाया है. भारत ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के हीरो रहे एडन मार्करम और डेविड मिलर. मार्करम ने 41 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की बदौलत 52 रन बनाए. वहीं मिलर ने  46 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की इस विश्व कप में यह दूसरी जीत है और उसके पांच अंक हो गए हैं. 

टीम सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बना सकी। भारतीय ओपनर बल्लेबाज व रोहित शर्मा ने पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी और उनसे एक बार फिर से कुछ ऐसी ही उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने निराश किया और 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा को नगिडी ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। केएल राहुल का खराब फार्म इस मैच में भी जारी रहा और वो सिर्फ 9 रन बनाकर नगिडी की गेंद पर ही कैच आउट हुए। लुंगी नगिडी ने विराट कोहली के रूप में तीसरा विकेट लिया और उन्हें भी 12 रन पर रबाडा के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

Back to top button