बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

शिक्षक सस्पेंड: स्कूली बच्चे की पिटाई मामले में बड़ा एक्शन, JD ने किया शिक्षक को सस्पेंड

रायपुर, 22 सितम्बर 2023। शिक्षक सनेश कुमार रत्नाकर को शिक्षा विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। इस संदर्भ में बिलासपुर संयुक्त संचालक ने आदेश जारी कर दिया है। शिक्षक पर स्कूली बच्चों की पिटाई का गंभीर आरोप था। इस मामले में शिकायत के बाद जांच का आदेश दिया गया था।

जिला स्तर पर हुई जांच में शिक्षक के खिलाफ की गयी शिकायत सही पायी गयी थी। जांजगीर-चांपा जिले के विकासखण्ड नवागढ़ के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला तेंदुआ में पदस्थ शिक्षक सनेश कुमार रत्नाकर को निलंबित कर दिया गया है। संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा बिलासपुर द्वारा निलंबन की यह कार्यवाही शिक्षक रत्नाकर के विरूद्ध स्कूली बच्चों की पिटाई की शिकायत सही पाये जाने के परिणाम स्वरूप की गई है।

सूरजपुर के प्रभारी डीईओ और बीईओ आरंग निलंबित

राज्य शासन द्वारा सूरजपुर जिले के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी और आरंग के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कार्य में लापरवाही और अनियमितता बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है।  स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार सूरजपुर जिले के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल को मिलेट आधारित खाद्य सामग्री वितरण के लिए निर्धारित नियमों की अवहेलना तथा मिलेट सामग्री खरीदी में गड़बड़ी के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित अवधि श्री पटेल का मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा कार्यालय सरगुजा निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार आरंग विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एन.पी. कुर्रे को आरंग विकासखण्ड की अनुपस्थित शिक्षिका के विरूद्ध कार्यवाही नहीं करने और शिक्षिका का वेतन आहरण करने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री कुर्रे का मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक (शिक्षा) रायपुर नियत किया गया है।

Back to top button