शिक्षक/कर्मचारी

ह़ड़ताली शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, नये साल का जश्न हुआ फीका… संजय शर्मा बोले- सहायक शिक्षकों को आश्वासन स्पष्ट नहीं

रायपुर 31 दिसंबर 2021। नया साल आने में कुछ घंटों का वक्त बचा है, लेकिन हजारोंं सहायक शिक्षकों का दिसंबर माह का वेतन नहीं मिला है। हड़ताली शिक्षकों का बिल DPI के निर्देश की वजह से नहीं जमा कराया गया, जिसके वजह से शिक्षकों को नया साल बिना वेतन के ही गुजारना होगा। इस मामले में टीचर्स एसोसिएशन ने सहायक शिक्षकों के पक्ष में आवाज बुलंद की है। 29 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव व सचिव शिक्षा को सहायक शिक्षकों के हड़ताल अवधि को कार्य अवधि मानकर वेतन देने पत्र लिखा था।

उन्होंने कहा है कि वे 12 दिसम्बर को सहायक शिक्षको के समर्थन में पत्र लिखे,,फिर शासन द्वारा वेतन काटने का सबसे पहले विरोध किये और फेडरेशन के अपील पर एसोसिएशन के हजारो सहायक शिक्षको को हड़ताल में निरन्तर शामिल रहने अपील किये अब तक उनका व अन्य साथियो का वेतन नही बना है इसलिए वेतन देने हेतु पत्र लिखना एसोसिएशन का दायित्व है, इसमें गलत कुछ भी नही है,,,दरअसल अभी भी हजारो सहायक शिक्षक साथियो को मुखयमंत्री ने क्या आस्वासन दिया है,,स्पष्ट नही हो रहा है।

अब तक भी हजारो सहायक शिक्षको को दिसम्बर का वेतन नही मिला है और उनका नया वर्ष 2022 का उत्साह फीका हो गया है,,पत्र के साथ वेतन देने की चर्चा भी की गई है, जिसमे शीघ्र वेतन देने निर्देश करने की बात शिक्षा के बड़े अधिकारी ने की है।

Back to top button