शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : फेडरेशन की बड़ी बैठक बस्तर में….5 सितंबर के आंदोलन, संगठन चुनाव पर भी फैसला, मनीष मिश्रा ने बताया…

रायपुर 20 अगस्त 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन की बड़ी बैठक कल होने जा रही है। सहायक शिक्षकों की 5 सितंबर को प्रस्तावित आंदोलन है। सहायक शिक्षक फेडरेशन 5 सितंबर के आंदोलन को लेकर रणनीति बनायेगा, कि आंदोलन का स्वरूप कैसा हो। ये बैठक कल जगदलपुर के धरमपुरा स्थित मुरिया भवन में होगी।

फेडरेशन 21 की बैठक में आंदोलन को प्रदेश स्तर या जिला मुख्यालय पर आयोजित करने को लेकर चर्चा करेगा। माना जा रहा है कि वेतन विसंगति के मुद्दे पर 5 सितंबर को प्रस्तावित आंदोलन को प्रदेश स्तर के बजाय जिला मुख्यालय स्तर पर भी आयोजित किया जा सकताहै। हालांकि इस पर बैठक में आखिरी फैसला होगा। बैठक में शिरकत करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष और प्रांतीय पदाधिकारी की टीम बस्तर पहुंच चुकी है।

बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर भी चर्चा होगी। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की हड़ताल 22 अगस्त से प्रस्तावित हैं, ऐसे में इस हड़ताल को लेकर 21 की बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन अपना रूख साफ करेगा। हालांकि खबर ये है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन आंदोलन में जाने को लेकर पूरा मन बना चुका है। जिस तरह से सरकार और फेडरेशन के बीच महंगाई भत्ता को लेकर गतिरोध बना हुआ है, उससे यही लग रहा है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन आंदोलन में शामिल होने का फैसला ले सकता है।

बैठक के पहले सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि प्रांतीय बैठक काफी अहम है। इसमें सांगठनिक मुद्दों के साथ-साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर भी फैसला लिया जायेगा। 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल को लेकर सभी पदाधिकारियों से राय ली जायेगी। वहीं 5 सितंबर के आंदोलन के साथ-साथ संगठन चुनाव को लेकर भी फैसला लिया जायेगा।

Back to top button