शिक्षक/कर्मचारी

सीनियर शिक्षकों को जूनियर करने की शिक्षा विभाग में हो रही है साजिश……विषय विकल्प से भरे पदों को रिक्त मानकर विषय विशेषज्ञ शिक्षकों के पदोन्नति हेतु की फेडरेशन द्वारा की गई मांग

रायपुर 7 फरवरी 2022। छग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने  प्रांतीय सचिव सुखनंदन यादव, दुर्ग संभाग अध्यक्ष कौशल अवस्थी, दुर्ग जिला अध्यक्ष कृष्णा वर्मा, राजनांदगांव जिला अध्यक्ष शंकर साहू के नेतृत्व में दुर्ग संभाग के संयुक्त संचालक पीके पांडेय एवं जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास बघेल को ज्ञापन सौंपकर पदोन्नति में बरती जा रही लापरवाही व अनियमितताओं की जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की ओर से अधिकारियों को संज्ञान में लाया गया कि ग्रंथपाल व व्यायाम(खेलकूद) शिक्षक की भी पदोन्नति में शामिल किया जाना चाहिए। राज्य शासन के आदेशानुसार वर्तमान में सीधी भर्ती की जा रही है जिससे 15 से 20 वर्ष पूर्व से विभाग में पदस्थ शिक्षक जूनियर हो रहे हैं। उनके जीवन से खिलवाड़ हो रहा है। अतः सर्वप्रथम विभाग में पदस्थ शिक्षकों की पदोन्नति की जावे एवं कार्यालय द्वारा 2014 एवं 2017 में युक्तयुक्तिकरण के समय विषय विकल्प भरवाकर पदों को भरा गया है, जिससे कि विषय विशेषज्ञ शिक्षकों के पद रिक्त नहीं दिखाये जा रहे हैं।

फेडरेशन ने मांग की है कि वर्तमान पदोन्नति में उन पदों को रिक्त मानते हुए विषय विशेषज्ञ शिक्षकों को उन पदों पर पदोन्नति की जाये। एवं आपके कार्यालय द्वारा उच्च श्रेणी शिक्षक के पद पर पदोन्नति की जा रही है।जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक पद पर शिक्षकों को पदोन्नति दी जा चुकी है।अधिकारियों से इस संबंध में आग्रह किया गया है कि उच्च श्रेणी शिक्षकों के पदों पर जो पदोन्नति की जा रही है।उनके लिए जारी की जाने वाली विषयवार वरिष्ठता सूची जल्द जारी किया जावे।जिससे पदोन्नति का लाभ अधिक से अधिक शिक्षकों को मिल सके।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय सचिव सुखनंदन यादव,दुर्ग संभाग अध्यक्ष कौशल अवस्थी,दुर्ग जिला अध्यक्ष कृष्णा वर्मा,राजनांदगांव जिला अध्यक्ष शंकर साहू, उपकार चन्द्राकर,रविशंकर साहू,रविकांत देवांगन,अश्विनी देवांगन,अनिल थारवानी सहित दुर्ग,पाटन,धमधा ब्लाक के अनेकों शिक्षक उपस्थित थे।उपरोक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन द्वारा जारी प्रेस नोट में दी गई।

 

Back to top button