हेडलाइन

वित्त मंत्री की बेटी की इतनी साधारण शादी, ना कोई VIP गेस्ट और ना ही तामझाम, मोदी के खास अफसर संग हुई पत्रकार बेटी की शादी

बैंग्लुरू 9 जून 2023। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी बड़ी सादगी से हुई। बेटी परकला वांगमयी की शादी उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुई। इस शादी में न कोई मंत्री और न ही कोई बड़ा नेता बुलाया गया था। समारोह में केवल परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी वांगमयी परकला (Vangmayi Parakala) गुजरात के रहने वाले प्रतीक दोशी (Pratik Doshi) के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं।

 उन्होंने बिना किसी शोर-शराबे के बेंगलुरु में सादा तरीके से शादी की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शादी की सभी रस्में निभाईं। शादी में परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए थे। राजनीतिक मेहमानों को बुलाया गया था। वांगमयी पेशे से एक पत्रकार हैं, जबकि प्रतीक दोशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास अधिकारी हैं और पीएमओ की रिसर्च एंड स्ट्रैटजी विंग में काम करते हैं।  

वित्त मंत्री की बेटी वांगमयी एक फीचर राइटर है। वे मिंट लाउंज के बुक्स एंड कल्चर सेक्शन के लिए काम करती हैं। प्रतीक दोशी सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से स्नातक हैं और मोदी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में शोध सहायक के रूप में काम कर चुके हैं। प्रतीक दोशी पीएम मोदी के साथ कई सालों से काम कर रहे हैं।

प्रतीक गुजरात से ही हैं और पीएमओ में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं। वो 2019 में संयुक्त सचिव भी बनाए गए थे। पीएमओ की वेबसाइट के अनुसार, प्रतीक पीएमओ के अनुसंधान और रणनीति विंग को देखते हैं। दोशी कथित तौर पर सरकार में शीर्ष नौकरशाहों और महत्वपूर्ण लोगों की निगरानी करते हैं। वह पीएम मोदी को कई बड़े कार्यों का भी फीडबैक देते हैं।

Back to top button