हेडलाइन

शिक्षा विभाग का प्रमोशन पर बड़ा फैसला : सभी DEO को जारी हुआ निर्देश, पदांकन के असंतुष्ट शिक्षक DEO के समक्ष करें आवेदन… 7 दिन में निराकरण के निर्देश… अब

रायपुर 7 नवंबर 2022। शिक्षकों के प्रमोशन में लगातार आ रही गड़बड़ी पर अब राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है। शिक्षा विभाग ने सभी DEO को निर्देश जारी कर पोस्टिंग में नियम प्रक्रिया का पालन करने का सख्य निर्देश जारी किया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 5 अलग अगल बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी किया है। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निर्देश के मुताबिक अब तक जिन स्कूलों में प्रमोशन नहीं हुआ है, उन सभी जिलों में अब काउंसिलिंग के जरिये भी पदोन्नति होगी।

पदांकन को लेकर शिक्षक विहिन स्कूल को प्रमखता दी जायेगी। वहीं शिक्षक विहिन में पदांकन के बाद एकल शिक्षकीय स्कूल को प्राथमिकता दी जायेगी। इन दो स्कूलों में पद भरने के बाद भी अन्य शालाओं में पदांकन किया जायेगा। शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि दो भी शिक्षक अपने पदांकन से संतुष्ट नहीं है, वो 10 दिन के भीतर जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष आवेदन प्रस्तुत करेंगे। डीईओ काउंसिलिंग के जरिये 7 दिन के भीतर उसका निराकरण करेंगे।

Back to top button