हेडलाइन

शिक्षक अश्लील VIDEO मामले में गिरफ्तार: व्याख्याता सहित 11 आरोपियों को चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में किया गया अरेस्ट, दिल्ली से मिले इनपुट पर..

बिलासपुर 14 अप्रैल 2024। बच्चों के अश्लील वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड करने के मामल में बिलासपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बिलासपुर के एक शिक्षक सहित 11 आरोपियों को पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये आरोपियों में एक व्याख्याता भी है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। व्याख्याता का नाम रामाकांत शर्मा है, जो शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भरारी में पदस्थ है।

भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली की एन.सी.आर.बी. द्वारा सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के माध्यम से महिला एवं बच्चों के अश्लील फोटो/विडियो को सोशल मिडिया पर अपलोड होने की सतत निगरानी की जा रही है।  जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह के निर्देश पर बिलासपुर पुलिस द्वारा एन.सी.आर.बी. दिल्ली से प्राप्त सायबर टीप लाईन के आधार पर 11 आरोपयों को गिरफ्तार किया गया है।

सायबर सेल बिलासपुर से आरोपीयों के जिस आईडी से इस तरह की फोटो/विडियों अपलोड हुई हैं उक्त आईडी के आईपी एड्रेस की जानकारी प्राप्त किया गया एवं आईपी एड्रेस के माध्यम से मोबाईल नम्बर ज्ञात कर धारक की जानकारी लेकर उसका लोकेशन प्राप्त कर आरोपीयों के मोबाईल को जप्त किया गया है।

सायबर टीप लाईन के साथ प्राप्त सीडी में उक्त विडियों की जांच की गई। जांच पर आरोपीयों के विरूद्ध उक्त प्रकरण की फोटो / विडियों का अपलोड होने की घटना का पुष्टी होना पाये जाने से सभी 11 प्रकरणों में आरोपीयों के विरूद्ध आईटी एक्ट  के अपराध पंजीबद्व कर कार्यवाही किया गया है।

Back to top button