पॉलिटिकल

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : राज्य सरकार ने शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू की…. DPI ने सभी संभागों से मांगे खाली व प्रमोशन वाले पदों की जानकारी…

रायपुर 25 नवंबर 2021। कैबिनेट में प्रमोशन के मिले तोहफे के बाद अब सरकार आनन-फानन में प्रमोशन के निर्देश भी जारी करने वाली है। शिक्षा विभाग ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। DPI ने सभी संभागों से इस बाबत प्रमोशन से भरे जाने वाले पदों की जानकारी मांगी है। DPI ने रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर, सरगुजा संभाग के संयुक्त संचालकों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि माध्यमिक शाला, शिक्षक, प्रधान पाठक, प्राथमिक शाला और सहायक शिक्षक के स्वीकृत, कार्यरत, रिक्त और पदोन्नत के पूर्व रिक्त पद और पदोन्नत पश्चात भरे पद की जानकारी मांगी है।

डीपीआई ने ई संवर्ग और टी संवर्ग की जानकारी अलग-अलग मांगी है, ताकि प्रक्रिया शुरू की जा सके। दरअसल पिछले दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में शिक्षकों को प्रमोशन में वन टाइम रिलेक्सशेसन दिया था। बावजूद सहायक शिक्षक फिलहाल इससे संतुष्ट नहीं है और आंदोलन का ऐलान कर रहे हैं। लिहाजा रणनीतिक तौर पर सरकार प्रमोशन का आर्डर जारी कर सहायक शिक्षकों संतुष्ट करना चाह रही है, ताकि उनकी नाराजगी खत्म की जा सके। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने साफ कर दिया है कि 5 दिसंबर तक उनकी वेतन विसंगति दूर नहीं हुई तो वो अनश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

Back to top button