बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : आज लिस्ट की शुरुआत में ही शिक्षकों के प्रमोशन से जुड़ी याचिका…दोपहर तक आ सकती है कोर्ट से कुछ अच्छी खबर…हजारों शिक्षकों की टिकी है निगाहें..

रायपुर 24 जून 2022। शिक्षक प्रमोशन को लेकर आज का दिन बेहद अहम है। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन के मुद्दे पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। सब कुछ अगर ठीक रहा तो आज प्रमोशन मामले में सुनवाई पूरी हो सकती है, हालांकि फैसला आज नहीं आने की उम्मीद है। फैसला सुरक्षित रखकर अगली तिथि दी जा सकती है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने निर्देश दिया था कि शिक्षकों के प्रमोशन के मुद्दे को प्राथमिकता के आधार पर कोर्ट सुनवाई करेगा। लिहाजा प्रमोशन के केस की लिस्टिंग पहले नंबर से हुई हुई है।

आज कोर्ट में प्रमोशन की याचिकाएं पहले नंबर से लिस्टिंग हुई है। ऐसे में साफ है कि प्रमोशन पर दोपहर तक कुछ ना सिर्फ निर्णय जरूर आ सकता है। आपको बता दें कि प्रमोशन को लेकर कुछ छह याचिका पर डबल बेंच में सुनवाई हो रही है। ग्रीष्मावकाश से पहले प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई हुई थी, लेकिन उस पर बहस पूरी नहीं हो पायी थी।

आज पूरी उम्मीद है कि प्रमोशन के मुद्दे पर कोर्ट में बहस दोनों पक्षों की पूरी हो जायेगी, ऐसे में फैसला सुरक्षित रखा जाता है या फिर कोर्ट आज ही कोई निर्णय जारी कर देगा। इसे लेकर हर किसी की नजर टिकी होगी। आपको बता दें कि प्रदेश में प्रमोशन से 30 हजार के करीब शिक्षकों के पद भरे जाने हैं।

लिहाजा प्रदेश के हजारों शिक्षक की आज हाईकोर्ट की सुनवाई पर नजर होगी। सभी की उम्मीद है कि अगर कोर्ट का फैसला आया तो विभागीय स्तर पर प्रमोशन की प्रक्रिया में तेजी आ जायेगी।।

Back to top button