शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन: खाली रह गये प्रधान पाठक के पद दूसरी सूची से भरी जाये….सहायक शिक्षक फेडरेशन ने रखी मांग… प्रमुख सचिव को सौंपा ज्ञापन…

रायपुर 28 नवंबर 2022। प्रमोशन से वंचित रह गए पात्र शिक्षकों के प्रमोशन की दूसरी लिस्ट जल्द जारी करने की मांग छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने की है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में मिले प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से मांग की है, कि वैसे शिक्षक जो पदोन्नति सूची में नहीं आ पाए लेकिन उन जिलों में पद रिक्त रह गए हैं, वहां पात्र शिक्षकों की पदोन्नति की दूसरी सूची जल्द जारी की जाए।

मनीष मिश्रा ने इस संबंध में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को भी ज्ञापन सौंपा है। वहीं इस संबंध में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से भी उन्होंने मुलाकात की है। फेडरेशन की इस मांग को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के मीडिया प्रभारी राजू टंडन के मुताबिक कई जिलों में प्रमोशन प्रक्रिया पूर्ण हो गई है जबकि कुछ बाकी जिले में अगले एक-दो दिनों में प्रमोशन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

राजू टंडन के मुताबिक कई जिले ऐसे हैं, जहां प्रमोशन सूची जारी होने के बाद पदोन्नत प्रधान पाठकों ने असहमति पत्र दे दिया। जिसकी वजह से जिले में प्रधान पाठक के पद रिक्त रह गए हैं। राजू टंडन ने कहा है कि हमने अधिकारियों से मांग की है कि जिन जिलों में पदोन्नत प्रधान पाठकों ने असहमति जताई है और उन जिलों में पद रिक्त रह गया है। वहां, सहायक शिक्षकों की दूसरी प्रमोशन लिस्ट जारी होनी चाहिए। ताकि, पदों को पूर्ण रूप से भरा जा सके।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इस मांग को जायज माना है, लिहाजा इस दिशा में विभाग की तरफ से निर्देश जारी हो सकता है।

Back to top button