बिग ब्रेकिंग

शिक्षक ने नौकरी छोड़ी : बच्चों को फर्राटेदार अंग्रेजी पढ़ाने वाले चर्चित शिक्षक शशि बैरागी नौकरी से बर्खास्त….महीनों से थे स्कूल से गायब, शो-काज नोटिस के जवाब में भेजा था इस्तीफा….लेकिन नहीं पूरी की थी प्रक्रिया…नौकरी छोड़ने की ये वजह आयी सामने

रायगढ़ 19 अप्रैल 2022। बच्चों को फर्राटेदार अंग्रेजी पढ़ाने वाले शिक्षक शशि कुमार बैरागी शिक्षा विभाग ने बर्खास्त कर दिये गये हैं। हालांकि नौकरी छोड़ने की इच्छा खुद शिक्षक शशि कुमार बैरागी ने भी जतायी थी। उन्होंने अपना इस्तीफा भी दिया था, लेकिन जरूरी प्रक्रियाओं का पालन नहीं किये जाने की वजह से बर्खास्तगी की गयी है। कहा जा रहा है कि एक नेटवर्किंग कंपनी के साथ जुड़ने की वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। हालांकि इस संदर्भ में NW न्यूज के साथ बातचीत में शशिकुमार बैरागी ने साफ इनकार किया कि उनकी नौकरी छोड़ने की वजह नेटवर्किंग कंपनी के साथ जुड़ना है।

शासकीय प्राथमिक शाला डोंगीपानी के शिक्षक शशिकुमार बैरागी 16 नवंबर 2021 से बिना सूचना स्कूल से गायब थे। हालांकि शशि बैरागी बताते हैं कि उन्होंने विभाग से अवकाश मांगा था, लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं दी गयी। उन्हें नो वर्क, नो पे की भी पेशकश की थी, लेकिन उसे भी स्वीकार नहीं किया गया, लिहाजा वो बिना अवकाश के ही चले गये। 16 नवंबर 2021 से बिना सूचना के गायब होने की वजह से उन्हें विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया था।

जिसके बाद 7 फरवरी 2022 को शशि कुमार बैरागी ने बीईओ बरमकेला को अपना इस्तीफा भेज दिया। विभाग ने इस इस्तीफे के जवाब में एक पत्र जारी किया और शशि बैरागी को निर्धारित नियमों की जानकारी देते हुए एक माह पूर्व सूचना देने या एक माह का वेतन जमा कराने की बात कही, लेकिन शशि बैरागी की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया और ना ही स्वयं उपस्थित होकर कोई जानकारी विभाग को दी गयी। लिहाजा विभाग ने कार्रवाई करते हुए सहायक शिक्षक एलबी शशिकुमार बैरागी को बर्खास्त कर दिया। हालांकि पैसा जमा नहीं कराने के मामले में शिक्षक शशि बैरागी कहते हैं कि उन्होंने पैसा जमा कराने की प्रक्रिया और पता की जानकारी मांगी थी, लेकिन वो नहीं दी गयी।

दरअसल आज से करीब तीन-चार साल पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हुआ था, ये वीडियो डोंगीपानी प्राथमिक शाला के बच्चों का था, जिसमें स्कूली बच्चे फर्राटेदार इंग्लिश बोलते हुए नजर आ रहे थे। ये वीडियो सोशल मीडिया में इतना तेजी से वायरल हुआ कि कई दिनों तक सोशल मीडिया में ट्रेड करता रहा। देश भर में डोंगीपानी स्कूल और शिक्षक शशि कुमार बैरागी की खूब चर्चा हुई। यही नहीं विदेशों से भी मदद की पेशकश सामने आयी।

हालांकि आरोप है कि इसके बाद ही शिक्षक शशिकुमार बैरागी ने अपना अलग रास्ता बना लिया और वो एक दवा कंपनी के साथ जुड़कर चेन प्रोडक्ट का हिस्सा बन गये। कहा जा रहा है कि मोटी कमाई देखते हुए ही उन्होंने शिक्षक की नौकरी छोड़ने और नेटवर्किंग कंपनी के साथ जुड़कर काम करने का फैसला लिया है। हालांकि नेटवर्किंग कंपनी के साथ काम करने के आरोपों से शिक्षक शशि बैरागी ने साफ इनकार किया है।

Back to top button