CG महंगाई भत्ता: DA की लड़ाई के लिए शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने फेडरेशन और मोर्चा को लिखा पत्र, साथ मिलकर आंदोलन की तिथि निर्धारित करने की अपील

रायपुर 3 सितंबर 2024। लंबित मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर कर्मचारी अधिकारी मोर्चा द्वारा 9 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है तथा कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा 16 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है।

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा, विकास राजपूत द्वारा दोनों ग्रुप कमल वर्मा व  अनिल शुक्ला से अपील किया है कि वे प्रदेश भर के कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर व सरकार पर वास्तविक दबाव बनाया जा सके इसलिए दोनों ग्रुप से निवेदन है कि 6 – 7 सितंबर तक बैठक आयोजित कर पूर्व से घोषित तिथि 9 सितंबर, 11 सितम्बर व 27 सितंबर के अलावा अलग तिथि तय कर दोनों ग्रुप एक साथ मिलकर हड़ताल घोषित करें, पूर्व में भी यह देखा गया है कि अलग अलग हड़ताल से अपेक्षित लाभ नही मिला।

अलग अलग तिथि में हड़ताल घोषित करने से छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा (शिक्षकों का सबसे बड़ा समूह) अलग अलग तिथि के हड़ताल में शामिल नही हो पाएगा।

बल्कि एल बी संवर्ग के शिक्षकों के मूल मांग पूर्व सेवा की गणना कर प्रथम नियुक्ति तिथि से सही वेतन का निर्धारण कर, सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर / क्रमोन्नत वेतनमान का निर्धारण कर, पुरानी पेंशन निर्धारित करें एवं कुल 20 वर्ष की पूर्ण सेवा में पुरानी पेंशन प्रदान किया जावे के साथ लंबित मंहगाई भत्ता, एरियर सहित की मांग को लेकर और शिक्षक समूह को साथ लेते हुए पृथक से हड़ताल की तिथि घोषित करेगा।

 

IPS का सस्पेंशन आर्डर जारी: गृह विभाग ने आईपीएस विकास कुमार को निलंबित करने की ये बतायी वजह, बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक
NW News