नींबू चाटकर गर्भवती का दावा करने वाले बाबा पर कसा शिकंजा, प्रशासन ने करवा दिया दरबार बंद, गांववालों ने कहा….

महासमुंद 2 अगस्त 2024। नींंबू चाटकर गर्भवती करने का दावा करने वाले चमत्कारी बाबा पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। मामले में शिकायत के बाद प्रशासन की एक टीम बाबा के दरबार पहुंची थी, जहां बाबा को दरबार बंद करने का नसीहत दी गयी। आपको बता दें कि निसंतान दंपत्ति बाबा के पास पहुंचे थे। मामला  बसना ब्लॉक के दुरस्त गांव बूटीपाली का है। जहां के चमत्कारी बाबा की कई राज्यों में चर्चा में हैं। बाबा निःसंतान महिलाओं कों संतान प्राप्ति के लिए नींबू मंदार फूल खिलाकर झाड़ फूँक करता हैं।

40 साल के बाबा पीतांबर जगत निःसंतान महिलाओं को दावा करता हैं कि इसे खाने के बाद महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं। निःसंतान दंपत्ति बच्चे की चाह में बाबा के पास पहुँचते थे। बूटीपाली गांव में पीतांबर जगत नाम के बाबा बीते नवरात्रि से निःसंतान दम्पतियों कों संतान प्राप्ति के लिए दरबार लगाते थे। हर मंगलवार और शनिवार कों बाबा के घर में दरबार लगता था।  महासमुंद सहित अन्य राज्यों से लोग हजारों की संख्या में लोग बाबा के पास आते थे। ग्रामीणों का कहना हैं कि दरबार लगता था तब हजारों लोग आते थे। पूरे गांव में गाड़ियों कि लम्बी कतारे लगती थीं।

इस मामले को लेकर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश मिश्र ने महासमुंद कलेक्टर को पत्र लिखकर शिकायत कि थी, इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और बाबा का दरबार बंद करवाया। हालांकि बाबा पीतांबर जगत का कहना है कि 15 साल कि उम्र से जड़ी बूटी और झाड़ – फूंक से इलाज कर रहे हैं।  लोग अपनी श्रद्धा से आते हैं और अपना इलाज करवाते हैं। पिछले नवरात्रि यानी 3-4 महीने से माता रानी के आशीर्वाद से निःसंतान दम्पतियों कों संतान प्राप्ति के लिए मंदार फूल और नींबू देकर आशीर्वाद देता हूँ। कुछ महीने इंतजार कीजिये फिर रिजल्ट भी दिखेगा, लोग अपनी श्रद्धा अनुसार चढ़ावा देते थे। प्रशासन के आदेश के बाद अभी दरबार नहीं लग रहा है।

लेके रहिबो...लेके रहिबो...27 सितंबर को हड़ताल की जबरदस्त तैयारी, फेडरेशन चीफ कमल वर्मा ने थामी कमान, संभागस्तर पर समीक्षा की, बोले, लाखों कर्मचारी होंगे हड़ताल में शामिल

NW News