शिक्षक/कर्मचारी

CG- शराब के नशे में स्कूल पहुंचने वाली शिक्षिका को DEO ने किया सस्पेंड, एक दिन पहले BEO ने पकड़ा था नशे में धुत्त शिक्षिका को……

जशपुर 23 जुलाई 2022 । जशपुर जिला में शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचने वाली शिक्षिका को डीईओं ने सस्पेंड कर दिया हैं। गुरूवार को स्कूल निरीक्षण के दौरान बीईओं ने महिला शिक्षिका को नशे की हालत में स्कूल में बेसुध हालत में रंगे हाथों पकड़ा था। बीईओं की रिपोर्ट के बाद डीईओं ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

गौरतलब हैं कि जशपुर जिला के शासकीय प्राथमिक शाला टिकैतगंज में पदस्थ सहायक शिक्षक जगपती भगत की शिकातय सामने आयी थी। महिला शिक्षक जगपती भगत के अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचने की शिकातय पर गुरूवार को BEO ने स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया था। जहां स्कूल के कमरे में शिक्षिका शराब के नशे में धुत्त होकर कुर्सी पर बेसुध होकर सोती हुई नजर आयी।

BEO ने तत्काल इस मामले की जानकारी डीईओं को देने के साथ ही महिला पुलिस को स्कूल में बुलवाया गया। महिला पुलिस की मदद से शिक्षिका जगपती भगत का मेडिकल कराया गया। वहीं दूसरी तरफ जशपुर डीईओं ने बीईओ से प्राप्त प्रतिवेदन और प्रधान पाठक व छात्र-छात्राओं का बयान लिया गया। जिसमें शिक्षिका जगपती भगत का शराब का सेवन कर विद्यालय में उपस्थित होने और अत्याधिक नशे के कारण चल न पाने की स्थिति में पाये जाने का कृत्य प्रथम दृष्टया सही पाया गया।

जिस पर एक्शन लेते हुए डीईओं ने कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के सर्वथा विपरीत होने और कदाचरण की श्रेणी में आने पर सहायक शिक्षक जगपती भगत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबित शिक्षिका को निलंबन अवधि में मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी जशपुर में अटेच किया गया है।

Back to top button