हेल्थ / लाइफस्टाइल

डायरिया का कहर : एक ही गांव में 100 से ज्यादा मिले डायरिया के मरीज…स्वास्थ्य विभाग सकते में, लगाया गया कैंप…

धमतरी 23 सितंबर 2022। धमतरी के मडेली गांव में डायरिया का कहर है। गांव के करीब 100 लोग उल्टी और दस्त की चपेट में है। इतनी बड़ी संख्या में डायरिया पीड़ित की खबर से स्वास्थ्य विभाग सकते में है। स्वास्थ्य विभाग ने इलाके में शिविर लगाया है, जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि गंदा पानी सप्लाई की वजह से डायरिया का प्रकोप फैला है।

जानकारी के मुताबिक नल जल योजना के तहत गांव में बिछाए पाईप लाईन में लिकेज के कारण से तीन से चार वार्डो के घरो में गंदा पानी जा रहा था। गांव में तीन दिन पहले लोगो को उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हुई है, जिसके बाद लोग अस्पताल पहुंचने लगे। बडी संख्या में अस्पताल पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आई और आनन फानन में गांव पहुंचकर शिविर लगाया ।

स्वास्थ्य विभाग की माने तो अब तक गांव के करीब सौ लोग इसके चपेट में आ चुके हैं, वही जिन लोगो की हालत ज्यादा खराब है उनका ईलाज कुरूद अस्पताल में किया जा रहा है। साथ ही गांव में शिविर के माध्यम से भी इलाज जारी है। इसके अवाला डायरिया से बचाव के लिए पूरे गांव में आवश्यक दवाईयां का वितरण किया गया है और गांव में टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई किया जा रहा है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दो-तीन दिनो में हालत सामान्य हो जायेगा।

Back to top button