हेडलाइन

विधानसभा में अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा आज गूंजेगा….प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित तीन मंत्री देंगे जवाब, अजय चंद्राकर उठायेंगे अनुकंपा….

रायपुर 15 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा आज भी गहमागहमी से भरा रहेगा। आज प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीएचई मंत्री रुद्र गुरु सवालों का जवाब देंगे। आज विधानसभा में अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा उठ सकता है। प्रश्नकाल में जहां कांग्रेस के ही विधायक आशीष छाबड़ा वर्ग 3 और चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा उठायेंगे, तो वहीं ध्यानाकर्षण में शिक्षा विभाग की अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा उठेगा। वहीं वन विभाग में मजदूरों की लंबित मजदूरी, टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघों की मौत, कमल विहार में प्लॉट आवंटन, तेंदूपत्ता गोदाम निर्माण में भ्रष्टाचार, सहित कई अन्य मुद्दों पर भी जवाब आयेगा। वही मंत्री रूद्र गुरु जल जीवन मिशन में अनियमितता के मामले में उठाए गए सवालों का जवाब सदन में देंगे।

जिस तरह के तेवर विपक्ष ने दिखाए हैं, लिहाजा प्रश्नकाल में आज भी विपक्ष तीखे तेवर दिखा सकता है। ध्यानाकर्षण में अजय चंद्राकर कोरोना के दौरान दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाएंगे। अजय चंद्राकर शिक्षा मंत्री का इस बाबत ध्यान आकृष्ट कराएंगे, वहीं रामकुमार यादव जल संसाधन विभाग के द्वारा सक्षम अधिकारी कलेक्टर सक्ती और हाईकोर्ट के आदेश का पालन नहीं किए जाने की तरफ जल संसाधन मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेगे। आज गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभागों से संबंधित अनुदान मांगों पर चर्चा होगी।

Back to top button