हेडलाइन

सिंहदेव के फोन को हैक करने की किसने की कोशिश ? iPhone के आये अलर्ट मैसेज पर बवाल, सिंहदेव सहित इन नेताओं के फोन में सेंध लगाने की कोशिश

रायपुर 31 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के फोन को भी हैक करने की कोशिश की गयी है। ये खुलासा i Phone की तरफ से आये अलर्ट मैसेज से हुआ है। इस अलर्ट में उन्हें चेतावनी दी गई है कि सरकार उनके फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, सरकारी सूत्रों का दावा है कि ये मेल एल्गोरिदम की खराबी के चलते आए हैं।

इससे पहले कैश फॉर क्वेरी केस में घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सबसे पहले Apple की ओर से मिले अलर्ट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। महुआ ने कहा, APPLE से मुझे अलर्ट और ईमेल मिला कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। इसके बाद करीब आधा दर्जन नेताओं ने इस अलर्ट मैसेज के आधार पर फोन के हैकिंग का दावा किया।

आईफोन की तरफ से आये अलर्ट मैसेज के मुताबिक उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को एप्पल iPhone की ओर से मिला सुरक्षा संबंधित ईमेल,आईफोन में डिजिटल खतरे का अंदेशा जताया गया है। डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने इसे निजता में सेंध बताया है। यदि कोई घटना हुई तो यह डिजिटल सुरक्षा प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह होगा।

आपको बता दें कि महुआ के अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पवन खेड़ा और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी अपने फोन में आए इस तरह के अलर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. महुआ ने दावा किया कि आप सांसद राघव चड्ढा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी के फोन पर भी ये अलर्ट आया है. उधर, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपने फोन पर अलर्ट मिलने का दावा किया है.

Back to top button