टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

बागेश्वर धाम वाले बाबा की विरोधियों को नसीहत, कहा- ‘कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे’

उत्तराखंड 28 जनवरी 2023: बागेश्वर धाम वाले बाबा के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि वो अंतिम सांस तक घर वापसी कराते रहेंगे। अब धीरेंद्र शास्त्री ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाले लोगों को नसीहत दी है। उन्होंने उत्तराखंड से वीडियो जारी कर कहा कि कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि वो उत्तराखंड में तीन दिनों तक रहेंगे। प्रयागराज में 2 फरवरी को उनका दरबार है। इस दरबार के लिए साधु-संतों को न्योता देने के लिए वो उत्तराखंड पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड की महिमा का गुणगान करते हुए इसे देवभूमि बताया।

बागेश्वर सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने चमत्कार के दावों, प्रवचनों और बयानों से इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड पहुंचे हुए हैं। यहां वह संतो को यज्ञ का निमंत्रण देने आए हैं। उत्तराखंड पहुंचकर धीरेंद्र शास्त्री ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को होने जा रहे यज्ञ के लिए वह संत महात्माओं को निमंत्रण देने के लिए 2 से 3 दिनों की यात्रा पर हैं।

जब बात बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री कर रहे हों तो कुछ तो कुछ ऐसा कहेंगे ही कि सुर्खियां बन जाएं। वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री अपनी बात खत्म करते हुए कहा, “कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।” बता दें कि जहां एक ओर बागेश्वर सरकार के बयानों और चमत्कार के दावों को लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रयागराज के माघ मेले में संतों ने बागेश्वर धाम मंदिर के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर सरकार) को समर्थन दिया है। संतों ने इसी के साथ राम जन्मभूमि आंदोलन की तर्ज पर धर्मांतरण के खिलाफ आंदोलन चलाने की भी घोषणा भी की है।

वहीं नागपुर पुलिस ने अंधविश्वास गतिविधियों को कथित तौर पर बढ़ावा देने के खिलाफ दर्ज शिकायत में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बुधवार को ‘‘क्लीन चिट’’ दे दी। ‘अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति’ के संस्थापक श्याम मानव ने एक शिकायत दर्ज कराकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ नागपुर में अपने कार्यक्रमों में अंधविश्वास गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

Back to top button