हेडलाइन

CG ब्रेकिंग – रायपुर में 50 लाख कैश बरामद : आलू से भरे पिकअप में कार्टून में छुपा रखा था लाखों रुपये कैश, रायपुर पुलिस ने चेकपोस्ट में ज़ब्त किया कैश

रायपुर 30 अप्रैल 2024।  तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 लाख रूपये एक पिकअप वाहन से जब्त किये है। लोकसभा चुनाव मद्देनजर आरंग पुलिस द्वारा महासमुंद तिराहे के पास जांच के दौरान उसमें से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया है। बताया जा रहा है कि ओडिशा नंबर के रजिस्टर्ड पिकअप वाहन में आलू की बोरियों के बीच पैसों को कार्टून में छिपाकर रखा गया था। पैसे संबंधित कोई भी वैध दस्तावेज न होने से 102 सीआरपीसी के तहत जप्त किया गया है और इनकम टैक्स विभाग को सूचित किया गया है। पुलिस द्वारा जांच जारी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात रायपुर पुलिस की टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में गहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस की नजर ओडिशा नंबर की पाशिंग पिकअप वाहन पर पड़ी। पिकअप क्रमांकOD 02 CF 5591 के चालक रताप प्रधान से पूछताछ करने पर उसने गाड़ी में आलू लोड होने की जानकारी पुलिस टीम को दी गयी। पुलिस ने संदेश के आधार पर पिकअप वाहन में रखे आलू की बोरियों की जांच शुरू की गयी। जांच के दौरान बोरियों के बीच कार्टून से पुलिस ने 50 लाख रूपये बरामद किये।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह और SSP रायपुर संतोष सिंह के द्वारा कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी तथा लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना क्षेत्र में चेक पोस्ट और एसएसटी, फ्लाइंग स्क्वाड के माध्यम से राज्य/जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनो पर सतत निगरानी रखने के उद्देश्य से जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी करने निर्देशित किया गया है। रायपुर पुलिस को चुनाव से ठीक पहले बड़ी मात्रा में कैश बरामद करने में बड़ी सफलता मिली है। चालक किसके कहने पर उक्त कैश रकम कहा पहुंचाने जा रहा था। इस संबंध में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे प्रकरण की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी गयी है।

Back to top button