पॉलिटिकलहेडलाइन

खबर चुनावी है : असम के CM ने कहा…तो लालू यादव पाकिस्तान चले जाएं, जानें हिमंता बिस्वा सरमा ने ऐसा क्यों कहा…!

नई दिल्ली 18 मई 2024। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी घमासान मचा हुआ है। आगामी 20 मई को पांचवे चरण का मतदान होना है। ऐसे में राजनेताओं के तीखे हमले लगातार सुर्खियां बन रही है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर हमला बोला है। हिमंता ने लालू यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि…..“लालू अगर मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं, तो उनको पाकिस्तान जाना पड़ेगा।”

गौरतलब है कि देश में चार चरणों का मतदान हो चुका है। आगामी 20 मई को देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान होना है। चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए राजनेता बड़े-बड़े दावे और घोषणाए कर रहे है। इसी कड़ी में आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव के द्वारा मुस्लिमों को आरक्षण दिये जाने के बयान पर राजनीति गरमा गयी है। आपको बता दे कि लालू यादव ने पिछले दिनों कहा था कि अगर वह जीत जाते हैं, तो पूरे देश के मुस्लिमों को आरक्षण देंगे। लालू यादव के इस बयान पर अब असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा का बयान सामने आया है।

सरमा ने लालू यादव पर पलटवार करते हुए कह दिया कि लालू अगर मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं, तो उनको पाकिस्तान जाना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर वह मुसलमानों को आरक्षण देना ही चाहते हैं, तो वह पाकिस्तान चले जाएं और वहां धर्म के आधार पर आरक्षण दे। क्यों कि भारत में तो यह संभव नहीं है। इसके साथ ही हिमंता सरमा ने असम में मदरसा बंद करवाए जाने को लेकर अपनी सरकार के फैसले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि असम सरकार ने राज्य के 700 मदरसों को बंद करवा दिया। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

उनका कहना है कि अगर इस बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनी, तो पीओके को भारत में वापस लेकर आएंगे। उनका कहना है कि अयोध्या की तरह ही अब मथुरा का मंदिर भी बनेगा। इससे पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों के लिए आरक्षण की वकालत पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने लालू यादव को दो टूक कहा था कि किसी भी कीमत पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि लालू यादव कितना भी प्रयास कर लें, लेकिन मुसलमानों को विशेष आरक्षण नहीं दिया जाएगा। अति पिछड़े समाज, दलित समाज, पिछड़े समाज और गरीब सवर्ण समाज के लोगों का आरक्षण किसी भी कीमत पर बीजेपी खत्म नहीं होने देगी।

 

Back to top button