ब्यूरोक्रेट्स

कलेक्टर सस्पेंड : …एक और कलेक्टर को राज्य सरकार ने किया सस्पेंड….. एक सप्ताह के दो DM और एक SSP नपे ..

लखनऊ 4 अप्रैल 2022। …एक और कलेक्टर को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। सप्ताह दिन के भीतर दूसरे कलेक्टर पर गाज गिरी है। योगी सरकार ने औरेया के कलेक्टर सुनील वर्मा को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। सुनील वर्मा पर लापरवाही और भ्रष्टाचार का आरोप था। सस्पेंड के साथ-साथ योगी सरकार ने सुनील वर्मा को विजिलेंस जांच के भी आदेश दिया है। इससे पहले 2013 बैच के आईएएस अफसर व सोनभद्र के कलेक्टर रहे टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी को सस्पेंड कर दिया है।

सुनील वर्मा 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं। सुनील वर्मा को काम में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है। रायबरेली के रहने वाले सुनील वर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि  राज्य सरकार ने सस्पेंशन के साथ-साथ विजिलेंस जांच के भी आदेश दिया है।

वहीं सोनभद्र कलेक्टर टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया था। आरोप था कि टीके शिबू के कार्यकाल में अवैध खनन, निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के मामले थे। विधानसभा चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के तौर पर उन्होंने जमकर लापरवाही भी की थी। वहीं गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार बिगड़े कानून व्यवस्था की वजह से सस्पेंड हुए। पवन कुमार के एसएसपी रहते दिन दहाड़े 25 लाख रूपये की लूट हुई थी।

Back to top button