बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, काफिले के सामने आई महिला…तीन पुलिसकर्मी निलंबित

रांची 16 नवंबर 2023|रांची दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूंक का मामला सामने आया है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के सड़क मार्ग से गुजर रहे काफिले के सामने एक महिला अचानक दौड़कर गाड़ी के सामने आ गई। इससे हड़कंप मच गया, जिससे पीएम की गाड़ी को अचानक ब्रेक लगाना पड़ा। इससे पूरा काफिला रुक गया और एनएसजी एवं दूसरे सुरक्षा गार्ड्स ने अलर्ट मोड में पहुंचकर पोजिशन ले ली। इसके बाद पुलिस ने महिला को तत्काल हिरासत में ले लिया।

हालांकि, पूछताछ के बाद उसे बांड पर छोड़ दिया गया है। यह घटनाक्रम बुधवार को उस वक्त सामने आया, जब पीएम का काफिला राजभवन से निकलकर रांची के रेडियम रोड होते हुए बिरसा मुंडा मेमोरियल म्यूजियम की तरफ जा रहा था।

तीन पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित
इस मामले में अब तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और दो कॉन्स्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें एएसआई अबू जफर, सिपाही छोटेलाल टुडू और सिपाही रंजन कुमार शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के काफिले के सामने आने वाली महिला की पहचान संगीता झा के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि महिला कथित तौर पर अपने पति से परेशान थी। वह अपने पति की शिकायत दर्ज कराना चाहती थी।

पति की शिकायत करना चाहती थी महिला
रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कुमार सिन्हा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसकी शादी 2012 में झारखंड के देवघर जिले के जमुनी गांव में एक व्यक्ति से हुई थी। लेकिन, 2016 में उनके बीच विवाद शुरू हो गया और आए दिन उसका पति उससे मारपीट करने लगा।’’ एसएसपी ने कहा, ‘‘महिला चाहती है कि उसके पति का वेतन उसके बैंक खाते में जमा कराया जाए। इस संबंध में वह गत अक्टूबर में प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली भी गई थी और वहां 10 दिनों तक रही। प्रधानमंत्री से नहीं मिल पाने के बाद उसने राष्ट्रपति से मिलने की कोशिश की। जब सभी प्रयास असफल रहे तो वह देवघर में अपने ससुराल लौट आईं।’’

Back to top button